तड़प-तड़पकर हुई नन्हें ‘फतेहवीर’ की मौत, पोस्टमार्ट रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

0
43
पंजाब में बोरवेल में फंसे 2 साल के मासूम को जब 6 दिन बाद निकाला गया वो तभी मर चुका था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया फतेहवीर के गिरते ही रेत की बोरी भी उनके साथ गिर गई थी. जो फतेहवीर की मुंह में फंस गई थी. रेत की वजह से फतेहवीर सांस नहीं ले पा रहे थे और वो उसी दिन मर चुके थे. फतेहवीर के मुंह में रेत के अंश मिले जबकि उनकी बॉडी के बाहर रेत की चबी हुई बोरी मिली. जिससे पता चलता है फतेहवीर बहुत देर तक सांस के लिए तड़पते रहे और ऑक्सीजन ना मिलने पर उनकी मौत हो गई.
डॉक्टर्स का कहना है कि ना केवल ऑक्सीजन ही पर्याप्त मात्रा में उन तक पहुंच पाई बल्कि इतनी ज्यादा गर्मी में पानी से भी तड़पता रहा फतेहवीर…हालांकि फतेहवीर के शरीर में किसी तरह के चोट के निशान नहीं पाये गये जिससे कहा जा रहा था कि लोहे की रोड लगने से फतेहवीर की मौत हुई. फतेहवीर के हाथ में कुछ निशान मिले हैं जो रेस्क्यू के वक्त के हैं.
गौरतलब है 6 जून को फतेहवीर खेलते-खेलते बोरवेल में गिर गये थे. फतेहवीर को निकालने के लिए उनके परिवार ने काफी कोशिश की लेकिन जब नहीं निकले तो पंजाब सरकार तक मामला पहुंचा और डॉक्टर, सेना के जवान, इंजीनियर की टीम को भेजा गया और 2 दिन तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला लेकिन फतेहवीर तब भी बाहर नहीं निकल पाये. गलत जगह खुदाई होने पर काफी समय लग गया और इतने में फतेहवीर दुनिया को अलविदा कह चुके थे.

LEAVE A REPLY