12वें ओवर में हुआ था ड्रामा, भारत के खिलाफ जंपा की बॉल टेपरिंग का मामला ICC तक पहुंचा

0
88
अभी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की बॉल टेंपरिंग का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था, कि एक और कंगारू खिलाड़ी बॉल टेंपरिंग करते हुए कैमरे में कैद हो गया है और वो भी भारत के खिलाफ हुए वर्ल्ड कप के मैच में. जी हां,, कंगारू गेंदबाज़ी एडम जैम्पा पर बॉल टेंपरिंग के आरोप लग रहे हैं. अब तो मामला ICC तक पहुंच गया है और इस पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है तो आपको बताते हैं,कैसे क्या क्या हुआ और अब इस मामले में क्या अपडेट है।
एडम जैंपा
तो भारत की पारी के दौरान 12वें ओवर में ये गंदी करतूत सामने आई. जब एडम जैंपा को कप्तान फिंच ने बॉलिंग के लिए बुलाया. जब जैपा बॉलिंग के लिए आ रहे थे तो उसके हाथ जेब में थे और फिर जैंपा ने जेब से कुछ निकाला. जिसे साफ साफ देखा जा सकता था और फिर जैंपा ने गेंदबाज़ी की. यानि जैंपा ने कुछ तो गड़बड़ की थी, जिसके बाद खासा बवाल हो गया. हालांकि कंगारू कप्तान एरन फिंच ने कहा है कि जैंपा अपनी जेब में हैंड वॉर्मर यानि हाथ गरम करने वाला कपड़ा हमेशा रखता है और शायद वही होगा मगर फिंच ने भी पूरी तरह इसे नकारा नहीं है. अब आईसीसी ने भी इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है और अगर जैंपा पर आरोप सही पाए गए, तो उस पर लंबा बैन लग सकता है।
वहीं भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर ऐसा है तो ये बेहद शर्मनाक है, क्योंकि अभी हाल ही में 2 खिलाड़ियों का बैन खत्म हुआ है और फिर भी कंगारू ऐसा करते हैं, तो ये बेहद शर्मनाक है।

LEAVE A REPLY