सरकार के खिलाफ न्यूज छापने वाले पत्रकार को गिरफ्तार करने के बाद बेरहमी से पीटकर मुंह पर की पेशाब

0
38

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ट्विटर करने वाले पत्रकार स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत कनौजिया को तुरंत गिरफ्तार कर लिया था और करीब 10-12 दिन तक हिरासत में रखा गया. वहीं जब पत्रकार की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो मामला सुर्खियों में आया और पत्रकार को तुरंत रिहा करने के आदेश दिये गये. अभी ये मामला शांत भी नहीं हुआ कि एक और पत्रकार के साथ बेरहमी के साथ मारपीट की गई. इतना ही नहीं उसके कपड़े फाड़े और फिर उसके चेहरे पर पेशाब की गई.

पत्रकार के साथ ऐसा गंदा व्यवहार करने वाले और कोई नहीं बल्कि खाकी वर्दी है. जो अपनी वर्दी का दम दिखाकर अपने काले कारनामों को छिपाना चाहती थी लेकिन जब इस पत्रकार ने उजागर करना चाह तो जीआरपी इंस्पेक्टर ने अपने 5-6 सिपाहियों के साथ मिलकर पत्रकार को बेरहमी से पीटा.

एक न्यूज चैनल के पत्रकार अमित शर्मा के मुताबिक, शामली में मंगलवार रात धीमानपुरा फाटक के पास दिल्ली से आ रही मालगाडी के दो डिब्बे व गार्ड का डिब्बा पटरी से उतर गए थे. इस मामले को कवर करने के लिए वो अपनी टीम के साथ पुहंचे थे. वहां पहुंचते ही जीआरपी इंस्पेक्टर ने कवरेज करने से मना कर दिया. पत्रकार का कहना है कि इंस्पेक्टर को इस मामले से कोई लेना-देना नहीं था वो पिछले मामले को लेकर बदला लेना चाहता था.

पत्रकार अमित शर्मा ने बताया कि कुछ दिन पूर्व शामली रेलवे स्टेशन पर काम कर रहे अवैध वेंडरों को लेकर खबर चलाई गयी थी. इस पर एसओ जीआरपी की फजीहत हुई थी, जिससे झल्लाए एसओ ने अपना बदला पूरा किया है. वहीं मामला पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने वीडियो के साक्ष्य के आधार पर जीआरपी इंस्पेक्टर व सिपाही संजय पवार निलंबित कर दिया.

गौरतलब है सीएम योगी के खिलाफ एक लड़की ने ट्विटर पर प्यार का इजहार करने का नाटक फैलाया था. जिसे पत्रकार प्रशांत कनौजिया ने शेयर करके उस पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर सीएम योगी का मजाक बनाया था. पत्रकार प्रशांत कनौजिया की इस हरकत पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार का ये रवैया गलत ठहराया और फौरन ही पत्रकार को रिहा करने के आदेश दिये. पत्रकार प्रशांत कनौजिया तो रिहा हो गये लेकिन उसके बाद बयानों को सिलसिला शुरु हो गया. सीएम योगी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि-अगर मेरे खिलाफ न्यूज बनाओ गये तो कई न्यूज चैनल्स खाली हो जायेंगे. 

LEAVE A REPLY