आम के साथ इस चीज को खाने से पेट में बन जाता है जहर, आम के शौकीन जरूर पढ़े नहीं तो…

0
87

फलो का राजा आम गर्मियों के दिनों में अच्छे-अच्छो को खाने पर मजबूर कर देता है. आम के आगे तो हर फल की छुट्टी हो जाती है. बाजारों में आम आते ही आम के शौकीन आम की नई-नई डिश बनाने की प्लानिंग करने लगते हैं. कोई आम का जूस बनाकर पीता है तो कोई खाने के साथ आम खाना पसंद करता है. अगर आप भी आम को खाने के साथ पसंद करते हैं तो ध्यान दें कि तीन चीजों के साथ आम कभी ना खाएं नहीं तो पछतावा हो सकता है.

करेला-

वेशक आम में विटामिन ए, कॉपर, आयरन और पोटैशियम भरपूर मात्रा में मौजूद होती है लेकिन हर फायदेमंद चीज के नुकसान भी जरूर होते हैं. ऐसे ही आम भी उस वक्त नुकसान कर सकती है जब आप इसे करेले की सब्जी के साथ खाएंगे. आम और करेले को एक साथ खाने पर पेट में अजीब सी खलबली होने लगती है और कई बार उल्टियां भी होने लगती हैं. ऐसा करने पर आप बीमार हो सकते हैं और सांस लेने में दिक्कत आ सकती है.

हरी मिर्च-

हरी मिर्च को आम के साथ कभी नहीं खाना चाहिए, अक्सर लोग खाने की थाली में हरी मिर्च और आम को साथ खाने बैठते हैं. ऐसी गलती आप बिल्कुल भी ना करें क्योंकि इससे पेट में रिएक्शन हो सकता है. पेट में जलन और कई बीमारियां पैदा हो सकती हैं.

रायता-

आम खान के ऊपर भूलकर भी दही या रायता का सेवन न करें. इन दोनों चीजों को खाने से भी रिएक्शन होता है और पेट की कई समस्याएं होने लगती हैं. दही से बनी चीजें भी आम के साथ नहीं खानी चाहिए.

LEAVE A REPLY