मंशा देवी में रोपवे ट्रॉली में आग लगते देख दहशत में लोग, मौत की वीडियो देखने के बाद FIR हुई दर्ज

4
121

हरिद्वार में मंशा देवी रोपवे की ट्रॉली में आग लगती वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो हुई. वीडियो में दिखाया जा रहा है ट्रॉली में लोग बैठे हैं और तभी काफी ऊंचाई पर लटकी ट्रॉली में धूं-धूं आग जलने लगती है. वीडियो पर लिखा है मंशा देवी रोपवे की ट्रॉली में आग लगने का वीडियो वायरल… वीडियो देखकर ही लोगों के दिलों में दहशत बैठ गई और लोग जाने से घबराने लगे. पुलिस जब पहुंची तो खबर सामने उसे देखकर लोगों को गुस्सा आ गया.

 

पुलिस की जांच के बाद पता चला कि ये आग काफी ऊंचाई पर ट्रॉली में तो लगी है लेकिन मंशा देवी में नहीं बल्कि फिलीस्तीन में साल 2015 में लगी आग का पुराना वीडियो है. जिसे अब पर्यटकों को डराने के लिए वायरल किया गया है वो भी धार्मिक स्थल का नाम बताकर वीडियो को वायरल किया जा रहा है. पुलिस ने इस वीडियो को ना केवल सरासर झूठ ही बताया बल्कि झूठी खबर वायरल करने वाले युवक के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की.

#Viral_Fact #Viral_Video #False_News जानिए #हरिद्वार का वायरल हुआ मंशा देवी रोपवे की ट्रॉली में आग लगने का वीडियो के पीछे का सचTEN_NEWS ने Jericho Cable Car Israel Catches Fire Midway का वीडियो 12 मार्च 2015 को पोस्ट किया था.मंशा देवी रोपवे की ट्रॉली में आग लगने का वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस ने इस मामले की पड़ताल की तो यह मामला फर्जी निकला। दिनभर सोशल मीडिया पर यह वीडियो छाया रहा। इस वीडियो में एक ट्रॉली जलती दिख रही है। वीडियो वायरल होने से अफवाह फैल गई कि मंशा देवी रोपवे की ट्रॉली में आग लग गई है। इसकी जानकारी होने पर तत्काल हरकत में आई स्थानीय पुलिस रोपवे पर पहुंच गई। रोपवे अधिकारियों को इस मामले की पूरी जानकारी दी गई। कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि मंशा देवी रोपवे पर सब कुछ सामान्य है।कंपनी अधिकारियों ने अपील की कि आमजन अफवाह न फैलाएं। मंशा देवी रोपवे पर सबकुछ ठीक है। उषा ब्रेको कंपनी के प्रबंधक मनोज डोभाल ने कहा कि कंपनी अपनी गुणवत्ता और मानकों से कोई समझौता नहीं करती है। कंपनी को लेकर जिस तरह का प्रचार किया जा रहा है वह बेबुनियाद है।उन्होंने बताया कि जिस वीडियो को हमारी कंपनी का बताकर प्रचारित किया जा रहा है। वह फिलीपींस में तीन साल पहले शूट किए गए एक टीवी कार्यक्रम की शूटिंग का है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का आग्रह किया।

Posted by City Live on Friday, July 5, 2019

पर्यटकों का ध्यान भटकाने के लिए फर्जी खबर वायरल करने वाले के खिलाफ पुलिस मुख्यालय उत्तराखंड ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये हैं. फर्जी वीडियो के जरिए ट्रॉली में आग लगने और लोगों की मौत की खबर फैलाई गई. इस तरह के फर्जी वीडियो से शहर में डर और तनाव का माहौल पैदा होता है.

4 COMMENTS

  1. After study a few of the weblog posts in your web site now, and I truly like your means of blogging. I bookmarked it to my bookmark web site listing and shall be checking again soon. Pls try my web page as properly and let me know what you think.

  2. The crux of your writing while sounding agreeable at first, did not really settle perfectly with me after some time. Somewhere throughout the sentences you actually were able to make me a believer unfortunately just for a while. I still have got a problem with your leaps in assumptions and one might do well to fill in those gaps. In the event that you can accomplish that, I will surely end up being impressed.

LEAVE A REPLY