आखिर क्यों वायरल हो रही इस जवान की फोटो, ऑफ ड्यूटी पर था प्लेन में किया कुछ ऐसा कि…

0
30

देश के लिए जान न्यौछावर करने वाले जवानों को सीमा पर दुश्मनों से धूल चटाते जरूर देखा होगा लेकिन ड्यूटी के बाद लोगों की रक्षा करते आज फिर एक जवान को देखा गया जिसने एक व्यक्ति को मौत के मुंह से निकाल लिया. इस जवान लोग भगवान मान रहे हैं. लोगों का मानना है कि अगर फ्लाइट में जवान नहीं होता तो एक व्यक्ति की मौत भी हो सकती थी. प्लेन में सफर के दौरान बीएसएफ के जवान ने सीने के दर्द से पीड़ित व्यक्ति के लिए कुछ ऐस किया कि लोग सलाम कर रहे हैं.

दरअसल लोकेश्वर खजुरिया नाम का जवान अपने किसी निजी के काम के लिए प्लेन का सफर करने निकला था. प्लेन में यात्रा शुरु हो गई थी और वो जिस व्यक्ति के पास बैठे थे उसके सीने में अचानक भयानक दर्द होने लगा, इतना ही बैठे-बैठे यात्री की हालत खराब होने लगी जिसे देखकर लोग घबराने लगे. लोकेश्वर फौरन ही उठकर खड़े हो गये और पीड़ित युवक को आवश्यक मेडिकल सहायता प्रदान की.

उनकी इस हेल्प के कारण यात्री की जान जाने का ख़तरा टल गया और उसकी जान बच गई. यह चमत्कार लोकेश्वर की सूझबुझ और तुरंत निर्णय लेने की क्षमता के कारण संभव हो सका. वे ऑफ ड्यूटी पर थे लेकिन फिर भी उन्होंने एक आम नागरिक की मदद करना अपना कर्तव्य समझा. सही मायने में वे हमारे असली हीरो बन गए. लोकेश्वर के इस नेक काम को लेकर बीएसएफ की तरफ से भी ट्वीट पर उनकी तारीफ की गई.

लोकेश्वर की तस्वीर वायरल होने पर लोगों ने उनकी खूब तारीफ की और कमेंट् कर ऐसे जवानों को सलाम किया. एक यूजर ने लिखा- हमारे देश के जवानों को दिल से सलाम, दूसरे ने लिखा- जवान छुट्टी पर था फिर भी व्यक्ति की जान बचाने में सफल रहा. ईश्वर देश के जवानों की उम्र लंबी हो..

LEAVE A REPLY