नाश्ते में खाने वाली इस चीज को चेहरे पर लगाने से आता है कमाल का ग्लो, पलट-पलट कर देखते हैं लोग

1
132

टमाटर, खीरा और बेसन का फेस पैक तो आपने अपने चेहरे पर बहुत बार लगाया होगा लेकिन कभी शायद नाश्ते में खाये जाने वाले ओट्स यानि जौ के दलिया का चेहरे पर इस्तेमाल नहीं किया होगा. अब आप सोच रहे होंगे कि इस खाने की चीज से भी कोई सुंदरता आती है, तो हां…ओट्स से सेहत और सौन्दर्य दोनों का लुप्त आप उठा सकते हैं. ओट्स में कैल्शियम, पोटेशियम और विटामिन-सी भरपूर मात्रा में मौजूद होता है जो व्यक्ति को स्वस्थ्य रखने में मदद करता है, लेकिन आज हम आपको ओट्स के खाने की राय नहीं बल्कि चेहरे पर लगाने के टिप्स दे रहे हैं. इस ओट्स को लगाने के बाद चेहरे पर ऐसा ग्लो आयेगा कि लोग आपको पलट-पलट कर देखेंगे.

ऑयली स्किन के लिए-

ऑयली स्किन के लिए 4 स्पून ओट्स लेकर उसमें हल्का सा गर्म पानी डालकर मिक्स करें. उसके बाद इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर छोड़ दें और 10 मिनट बाद हल्के हाथों से स्क्रब करते हुए ठंडे पानी से फेस धो लें. ओट्स में दही मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकते हैं. ओट्स के साथ नींबू का रस मिलाएं और उसमें एग वाइट को मैश कर मिक्स करके चेहरे पर लगाएं.

ड्राई स्किन के लिए-

ड्राई स्किन के लिए 5 स्पून ओट्स निकालें और उसमें हनी मिक्स करें. 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर छोड़ दें और फिर हल्के गर्म पानी से मुंह धो लें. पैक हटाते ही आपको महसूस होगा कि आपकी स्किन की सॉफ्टनेस कितनी बढ़ गई है. इसके अलावा ड्राइ स्किन में ओट्स के साथ हल्का गर्म दूध भी मिक्स करके चेहरे पर लगा सकते हैं.

इस फेस पैक को लगाने से किसी भी मौसम में चेहरे पर पिंप्ल्स, फोड़े-फुंसी की शिकायत भी नहीं होती है और चेहरा हर वक्त फ्रैश लगता है. चेहरे पर दिन पर दिन ग्लो आता रहता है, और खासतौर पर उन लोगों के लिए ये फेस पैक बहुत बढ़िया चेहरे पर कहीं-कहीं का हिस्सा काला है तो कहीं का गोरा है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY