बेहद मोटी और मूंछों वाली राजकुमारी पर जान छिड़कते थे लड़के, 13 ने तो खुदकुशी भी की, खूबसूरती की वजह कुछ खास थी

0
204
हर लड़का चाहता है कि उसकी गर्लफ्रेंड या पत्नी खूबसूरत हो, स्टाइलिश हो, फिट हो, एजुकेटेड हो…जब लड़की देखने जाते हैं तो सबसे पहले लड़के के चहेरे के रंग-रूप से ही हां या ना का जवाब दे देते हैं, जाहिर-सी बात है कि ज्यादा मोटी, चेहरे पर दाग वाली लड़की तो कोई नहीं पसंद नहीं करेगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की दिखाने जा रहे हैं जो सिर्फ मोटी ही नहीं बल्कि उसकी मूंछें तक थीं और इस मूंछों वाली राजकुमारी पर ना जाने कितने लोगों ने अपना दिल देकर जान गंवाई है.
जिस मूंछों वाली महिला पर लोग मरते थे वो और कोई नहीं बल्कि ईरान की खूबसूरत राजकुमारी हैं. जिनकी सुंदरता सिर्फ उनके मोटापे से की जाती है, जी हां…19वीं सदी में मोटापा एक खूबसूरती थी और जब कोई ऐसी लड़की दिख जाती थी तो लड़के उसे पाने के लिए जान भी न्यौछावर कर देते थे. इस राजकुमारी के लिए भी 13 लोगों ने कुर्बानी दे दी. ईरान की राजकुमारी ताज अल कजर सुल्ताना की घनी आईब्रो और मूंछें थीं.
मेरे ख्याल से आज के समय में कुछ ही लड़के होंगे जो ऐसी मूंछोंवाली और मोटी लड़की से शादी करने के लिए तैयार होंगे, लेकिन उस वक्त राजुकमारी के पीछे एक से एक नौजवानों की लाइन लगी थी. खूबसूरती के घमंड में राजकुमारी ने भी कई नौजवानों का प्रस्ताव ठुकरा दिया जिसके बाद 13 लोगों ने खुदकुशी कर ली. वहीं दूसरी तरफ प्रस्ताव ठुकराने की एक वजह उनकी पहले से ही शादी थी.
जी हां…राजकुमारी की शादी अमीर हुसैन खान शोजा ए सल्तनेह से हुई थी और उनके चार बच्चे दो बेटे और दो बेटियां भी थीं, लेकिन राजकुमारी ने तलाक ले लिया था. चार बच्चों के बाद भी लोग उन्हें अपमाने को तैयार थे और उन पर जान छिड़कते थे. ऐसा नहीं कि राजकुमारी का अफेयर ना हुआ हो उनका गुलाम अली खान अजीजी अल सुल्तान और ईरानी कवि आरिफ काजविनी से उनका अफेयर तक चल चुका है.

LEAVE A REPLY