जानिए आखिर शादी के बाद लड़कियों के चेहरे पर इतना निखार कैसे आता है, पार्लर नहींं बल्कि ये वजह है

1
49

शादी एक ऐसा रिश्ता है जिसमें बंधने के बाद कई जिम्मेदारियां तो बढ़ जाती हैं लेकिन इसके साथ ही दुल्हन पर कुछ अलग ही असर दिखाई देता है. शादी के बाद लड़कियों के रंग-रूप में एक अलग ही चमक आ जाती है. सोचने वाली बात तो ये है कि शादी से पहले भी लड़कियां अपनी सुंदरता को बर्करार रखने के लिए पार्लर में तरह-तरह के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं लेकिन शादी के बाद उनका जो निखार दिखता है. उसके आगे पार्लर के ब्यूटी ट्रिक भी फिके पड़ जाते हैं.

कई लड़कियां शादी का नाम सुनकर घबरा जाती हैं और शादी तक रोने में गुजार जाती है लेकिन वो लड़कियां भी शादी के बाद बदल जाती है. उनके निखार में बदलाव नजर आता है. वहीं कई लड़कियां शादी की बात ज्यादा खुश हो जाती हैं जिनकी खुशी उनके चेहरे से साफ-साफ झलकने लगती है. जिन लड़कियों को ससुराल में खुशी मिलती है उनके चेहरे पर उनकी खुशी साफ दिखाई देती है. यही कारण है कि शादी के बाद उनकी खूबसूरती का राज पार्लर के ब्यूटी ट्रिक नहीं बल्कि ससुराल में मिल रही खुशी होती है.

इसके अलावा शादी के बाद सिंदूर लगाना, मंगलसूत्र पहनना, चूड़ा पहनना ये श्रृंगार अपने आप में महिला को खूबसूरत बना देता है. वैसे तो लड़कियों को शुरु से ही सजने-संवरने का शौक होता है लेकिन शादी के बाद श्रृंगार से चार चांद लग जाते हैं.

 

वहीं अगर शादी के बाद जो लड़कियां अपने खाने-पीने का ठीक ढंग से ध्यान रखती हैं उनके चेहरे पर भी निखार आने लगता है. लड़कियां ही नहीं बल्कि शादी के बाद लड़कों का भी रंग साफ हो जाता है. जब किसी लडकी की शादी हो जाती है तो उसमे सबसे ज्यादा बदलाव 29 से 35 साल की उम्र में आता है. उस दौरान महिलाएं जिंदगी की चरम सीमा पर होती है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY