बकरे के कान पर बना था ऐसा निशान कि 16 हजार रुपये की कीमत वाले बकरे को लोग 2 लाख रुपये में भी लेने को तैयार

50
336

धार्मिक देश भारत में आज भी कई चमत्कार और परंपराओं पर लोग विश्वास करते हैं. शुभ-अशुभ चीजों को जानने में लोग ज्यादा देर नहीं लगाते हैं और ये भी बात सच है कि शुभ चीज सिर्फ भाग्यशाली लोगों को ही नजर आती है. इन दिनों इस शुभ चीज को देखने का अवसर एक ऐसे शख्स को मिला कि उस 16 हजार की चीज को पाने के लिए लोग लाखों में बोली लगाने लगे लेकिन बेचने वाले शख्स ने साफ मना कर दिया. ये चीज नहीं बल्कि एक जानवर बकरा है.

ईद का मौका था, उधर बकरो को खरीदने और बेचने के लिए बकरों का झुंड मैदान में इक्ट्ठा था. उधर इसी बकरों के झुंड में एक ऐसा शुभ बकरा था जिसके बारे में उसके मालिक को ही नहीं पता था. जब बकरे के मालिक ने अपना बकरा 16 हजार 500 में बेच दिया तो उसे बकरे की शुभ बात पता चली. फिर क्या…अब तो उसके हाथों से ये शुभ अवसर निकल चुका था और बकरा खरीदने वाले की लॉटरी लग गई थी. चंद मिनटों में खरीदने वाले शख्स से बकरा लेने के लिए कई लोगों ने लाखों रुपये की मांग कर ली, लेकिन उस शख्स ने बकरा नहीं बेचा और कहा कि अब वो उसे बेचेगा नहीं बल्कि कुछ दिन सेवा करके कुर्बानी देगा.

दरअसल जैनाबाद बुरहानपुर निवासी अज्जु पीर कपडे और बकरे बेचने का कारोबार करते हैं. अज्जु पीर अपना बकरा पप्पू नाम के शख्स को 16 हजार में बेचा. पप्पू ने बकरे को खरीदते ही उसके कानों पर हाथ फिराया और उन्हें बकरे के एक कान के नीचे अल्लाह का नाम अरबी में लिखा मिला तो दूसरे कान पर मोहम्मद सल्लललाहो अलैह वसल्लम लिखा मिला.

पप्पू ने मौजूद लोगों को बकरे को दिखाया जिन्होंने इसे ईश्वर की वरदान बताया. बकरे के कान के नीचे ये शुभ शब्द लिखे देख कई लोगों ने 2 लाख रुपये तक लगा दिये लेकिन पप्पू ने कहा कि उसने कुर्बानी की नियत से बकरे को खरीदा है और वो कुछ दिन उसकी सेवा करके फिर कुर्बानी देगा.

50 COMMENTS

  1. It?s actually a cool and useful piece of information. I?m satisfied that you just shared this helpful info with us. Please keep us up to date like this. Thanks for sharing.

  2. Wow! This can be one particular of the most helpful blogs We ave ever arrive across on this subject. Basically Magnificent. I am also a specialist in this topic therefore I can understand your effort.

  3. This design is wicked! You certainly know how to keep a reader entertained.
    Between your wit and your videos, I was almost moved to start my own blog (well, almost…HaHa!) Excellent job.
    I really loved what you had to say, and more than that,
    how you presented it. Too cool!

LEAVE A REPLY