उत्तराखंड की तबाही की इस 2 सेकेंड की वीडियो को देखकर लोगों की थम गईं सांसे

1
62

उत्तराखंड में पहले बारिश और अब जगह-जगह बादल फटने से तबाही मची हुई है. कई इलाके भूस्खलन की चपेट में आ गये हैं तो कहीं झमाझम बारिश से मोरी के आराकोट, डगोली, माकुड़ी गांव में नाले उफान पर हैं और जिला मुख्यालय का भी संपर्क टूटा गया है, जहां रास्ते व सड़क पूरी तरह से तहस-नहस हो गए है. लोग अपनी जान जोखिम में डालकर पहाड़ों से उतरकर राहत शिविर की तरफ रूख कर रहे हैं. उत्तराखंड में बाढ़ से आई तबाही की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. जिन्हें देखकर लोगों की सांसे ही थम गई हैं.

उत्तरकाशी में रविवार को आये सैलाब में 11 शव बरामद किये जा चुके हैं वहीं कई लोगों के लापता होने की आशंका जताई जा रही है. आंखों देखा हाल तो तब देखा गया. जब एक शख्स अपनी पत्नी और दो मासूमों के साथ के साथ सुरक्षित जगह पर जा रहा था तभी सैलाब आया तो महिला को बहा ले गया. पिता के कंधे पर बैठे दोनों मासूम मम्मी…मम्मी चिल्लाते रहे लेकिन शख्स अपनी पत्नी को नहीं बचा पाया. ऐसे ही ना जाने कितने लोग इस बाढ़ में बहे गये. मौसम विभाग ने 26 अगस्त इलाके में बारिश का दौर जारी रहने का आशंका जताई है.
बीते दिनों उत्तराकंड के चमोली जिले के गैरसैंण में सुबह बादल फटने से कई मकान, स्कूल बह चुके हैं. वहीं इस दौरान लगातार हो रही भारी बारिश के कारण उफनाते नाले से आवासीय मकानों में मलबा घुसने के कारण दरारें पड़ने लगीं हैं. और पैदल मार्ग भी पानी में बह चुके हैं. उत्तराखंड में बाढ़ के इन दर्दनाक हालातों को देखने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY