कंगना रनौत ने कहा- हॉलीवुड फिल्मों में भारतीय कलाकारों के साथ होता है कुछ ऐसा, मैं तो कभी ना करूं

1
41

वेशक इंडिया के मुकाबले अमेरिका जैसे कई देश अमीर हैं. जिस तरह से वहां का खर्चा है उसी तरह से वहां की कमाई है. फिल्म इंडस्ट्री की बात करें तो कई भारतीय कलाकार विदेशी फिल्मों में काम करते हैं लेकिन वहां टिक पाना आसान नहीं हैं. एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा सबसे बड़ा उदाहरण है. प्रियंका चोपड़ा ने कई हॉलीवुड फिल्मों में काम किया. अमेरिकी सिंगर और एक्टर निक जोनास से शादी करने के बाद उनके लिए हॉलीवुड फिल्मों के हमेशा के लिए दरवाजे खुल गये हैं. प्रियंका आज दोनों हाथ से पैसे कमा रही हैं और अब उन्हें बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस के नाम से जाना जाता है, लेकिन बॉलीवुड की धाकड़ गर्ल यानि कंगना रनौत ने इसे गलत बताया है. कंगना ने कहा कि हॉलीवुड फिल्म मेकर्स सिर्फ और सिर्फ भारतीय कलाकार का फायदा उठाकर अपना उल्लू सीधा कर रहे हैं.

एक इंटरव्यू में कंगना ने कहा- हॉलीवुड स्टूडियो भारतीय कलाकारों को लेकर यहां से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं, इसलिए वो आये दिन भारतीय कलाकारों को ऑफर दे रहे हैं. कंगना ने बताया कि बड़ा प्रोजक्ट का लालच देकर छोटा रोल पकड़ा देते हैं. वो लोग रणनीति के तहत भारत, चीन और दूसरे एशियाई देशों को टारगेट करते हैं. मेरा मानना है कि अगर इंडियन एक्टर्स हॉलीवुड की फिल्में करते हैं, तो उससे सीधा फायदा सिर्फ हॉलीवुड स्टूडियोज को ही होता है. सारा पैसा स्टूडियोज को जाता है, क्योंकि उसमें भारतीय कलाकार और क्रू मेंबर्स की तादाद कम होती है.

कंगना बातचीत में बताया कि अमेरिका और यूरोप के फिल्म मेकिंग कोर्स में एशिया और अफ्रीका के मार्केट में बिजनेस बढ़ाने के गुर सिखाए जा रहे हैं. इसकी वजह यह है कि अमेरिका और यूरोप में दर्शक सिनेमाघरों में ज्यादा नहीं जाते. वे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ही फिल्में और शोज देखना पसंद करते हैं.

कंगना आगे कहती हैं कि मैं बेव शोज करने से मना नहीं करूंगी, क्योंकि इसमें वहां के बड़े डिजिटल प्लेटफाॅर्म इन्वेस्ट करते हैं. इन वेब शोज में यहीं के कलाकार होते हैं और यहां के ही कास्ट और क्रू मेंबर्स होते हैं. इसके जरिए हम उनसे ज्यादा से ज्यादा निचोड़ सकते हैं. कंगना ने कहा मैं खुद वेब शोज में काम करना चाहती हूं.

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY