तूफान से उखड़ गया 200 साल पुराना पेड़, जड़ों में दिखा कुछ ऐसा, हैरान रह गए सभी

2
44

आयरलैंड के शहर में 200 साल पुराने पेड़ की देश-विदेश में इन दिनों खूब चर्चा हो रही है. भारत में आप अक्सर हैरान कर देने वाले चमत्कार देखते होंगे लेकिन आयरलैंड में ये चमत्कार नहीं बल्कि ऐसी घटना देखी गई जिसने लोगों के सकते में डाल दिया है. शायद ये खतरनाक घटना सामने भी नहीं आती अगर आयरलैंड में तूफान से 200 साल पुराना पेड़ गिरता नहीं…जी रहां, इन दिनों आयरलैंड में तूफान से तबाही मची हुई है. इस तूफान से कई जगह पेड़ गिर गये लेकिन जब लोगों ने इस पेड़ के पास जाकर देखा तो पैरो तले जमीन ही घिसक गई. जिसके बाद लोगों ने पुलिस को बुलाया लेकिन पुलिस को भी मामला समझ नहीं आया तो वैज्ञानिकों को बुलाया गया.

200 साल पुराना पेड़ जब जड़ समेत उखड़ा तो लोगों की नजर उसकी जड़ पर गई और देखते ही देखते पेड़ की जड़ देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. पुलिस को समझ नहीं आया तो वैज्ञानिक ने जांच के बाद बताया कि जड़ में आधा कंकाल दबा है. जांच के बाद पता चला जब ये शख्स मरा होगा तब इसकी उम्र करीब 17 से 20 साल होगी. ये 1000 साल पहले मारा गया होगा, जबकि पेड़ को लगे 200 साल ही हुए हैं. ऐसे में पेड़ लगाने वाले शख्स को नहीं पता होगा कि यहां किसी के साथ क्रूता की गई है.

शोध के शुरुआती समय में पता चला कि इस व्यक्ति की मौत प्राकृतिक नहीं बल्कि इसके शरीर को क्रूरता से काटा गया था. या तो उसे किसी झगड़े में ऐसी हालत की गई या फिर उसे किसी ने क्रूरता से सजा दी थी, लेकिन प्राकृतिक इसे छिपा नहीं पाई और लोगों को सामने इसे दिखाया.

2 COMMENTS

  1. Fantastic items from you, man. I have keep in mind your stuff previous to and you’re simply extremely excellent.
    I actually like what you’ve got here, certainly like what you’re saying and the best way during which you
    say it. You make it enjoyable and you continue to care for to stay
    it smart. I can’t wait to learn much more from you.
    This is really a wonderful website.

LEAVE A REPLY