इसलिए ज्यादातर लोगों के लिए लकी होता है 7 नंबर, कई लोगों को बना चुका है करोड़पति

117
397

आपने भी लोगों के मुंह से सात जन्म तक साथ निभाने की बात सुनी होगी. यही नहीं हिंदू धर्म तो सात जन्म का भी महत्व है. शादियों में 7 तरह की चीजों का भी महत्व है. खास बात ये है कि सिर्फ हिंदू धर्म में ही नहीं बल्कि इस्लाम धर्म में भी सबसे पवित्र अंक 786 की शुरुआत 7 अंक से होती है. इतना ही ईसाई धर्म में भी पवित्र ग्रंथ बाइबिल में भी सात अंक का इसलिए महत्व है क्योंकि बाइबिल के मुताबिक ईश्वर ने पूरी दुनिया को 6 दिनों में बनाया था, जबकि सातवें दिन आराम करने के लिए स्वीकार किया था, शायद इसलिए सप्ताह के 7 वार बनाये गये हैं. अब आप समझ गये होंगे कि हम सात अंक पर इतना जोर क्यों डाल रहे हैं, आखिर सात अंक सभी धर्मों में इतना लकी क्यों माना जाता है.

भारत में कई लोग हैं जिनके लिए सात नंबर बहुत लकी है. कई लोग इस सात नंबर की वजह से करोड़पति भी बने हैं. दरअसल बताया जाता है कि सात नंबर ईश्वरीय देन है, जिस व्यक्ति के लिए सात नंबर लकी होता है समझाओ उस पर ईश्वर की महान कृपा है. इसके अलावा बताया जाता है कि भारत देश भी क्षेत्रफल की दृष्टि में सांतवे नंबर पर है. सात नंबर की बात करें तो बहुत से शुभ काम नजर आयेंगे.

आपने ध्यान दिया होगा कि भारतीय क्रिकेट टिम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जर्सी पर भी सात अंक हैं और उनका जन्म दिवस का भी अंक 7 हैं. सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि फुटबालर क्रिस्टीयानों रोनाल्डो के जर्सी पर भी नंबर 7 हैं. ऐसे में यदि आपको भी यह लकी नंबर बार-बार नजर आए तो समझ लीजिये कि आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला हैं, साथ में ईश्वर की कृपा भी आपको प्राप्त हो रही हैं.

117 COMMENTS

  1. Hello just wanted to give you a quick heads up and let you know a few of
    the images aren’t loading correctly. I’m not sure why but I think its a linking issue.
    I’ve tried it in two different internet browsers and both show the same results.

  2. It’s a shame you don’t have a donate button! I’d definitely donate to this brilliant blog!
    I suppose for now i’ll settle for bookmarking and adding your RSS feed to my Google account.
    I look forward to new updates and will share this website with my Facebook group.
    Chat soon!

LEAVE A REPLY