महान ब्रैडमैन को भी स्मिथ ने पीछे छोड़ा.. बैन से वापसी के बाद सब अपने नाम किया

10
54

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ पूरे रंग में नज़र आ रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के लिए तो ऐशेज सीरीज़ को अकेले ही चला रहा हैं. अब मैनचेस्टर टेस्ट में तो स्मिथ ने दोहरा शतक ठोक दिया और ऐसा कारनामा कर दिया जो अब तक महान डॉन ब्रैडमैन भी नहीं कर पाए थे और अब तो स्मिथ को पूरी दुनिया सलाम ठोक रही हैं तो आपको बताते भी हैं कि स्मिथ ने कैसे ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया।

तो मैनचेस्टर टेस्ट में एक बार फिर स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला और 28 रन पर 2 विकेट से आगे पारी को बढ़ाया. स्मिथ अकेले ही विकेट पर खड़े रहे. बस अन्य खिलाड़ियाों का उन्हें थोड़ा-थोड़ा ही साथ मिला मगर एक छोर से डटे रहे स्मिथ ने शानदार 211 रन बनाए. अब स्मिथ ने भले ही अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया हो लेकिन स्मिथ ने महान ब्रैडमैन को 50 रन पूरे करते ही पीछे छोड़ दिया.  तो वो ऐसे कि ऐशेज की अपनी पिछली 8 टेस्ट पारियों में स्मिथ ने 50 से ज्यादा रन बनाए हैं और मैनचेस्टर में खेली गई उनकी ये लगातार आठवीं पारी थी और ऐसा आज तक महान डॉन ब्रैडमैन भी नहीं कर पाए।

ब्रैडमैन भी सिर्फ 5 पारियों में ही लगातार ऐसा कर पाए वहीं स्मिथ ने अपने करियर का 26वां शतक पूरा किया और एशेज का 11वां शतक और स्मिथ की उम्र को देखते हुए कहा जा सकता है कि वो टेस्ट क्रिकेट के तो सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे

10 COMMENTS

  1. Hi there just wanted to give you a quick heads up and let you know
    a few of the pictures aren’t loading correctly. I’m not sure why but I think its a
    linking issue. I’ve tried it in two different internet browsers
    and both show the same outcome.

LEAVE A REPLY