उत्तराखंड- बंद होने जा रहा देहरादून रेलवे स्टेशन, रोजाना सफर करने वाले 10 हजार यात्रियों को हो सकती है परेशानी

28
130
उत्तराखंड मेें देहरादून रेलवे स्टेशन से सफर करने वालो के लिए 2 महीने तक मुश्किल हो सकता है. दरअसल देहरादून के प्लेटफार्म नंबर पांच के कार्य की वजह से 2 महीने के लिए दून स्टेशन से ट्रेन का संचालन बंद किया जा रहा है. दून की जगह अब लोगों को हरिद्वार से ट्रेन पकड़नी होगी. कुछ ट्रेनों को हर्रावाला स्टेशन से चलाया जाएगा. हालांकि अभी ट्रैफिक ब्लॉक का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है.
देहरादून रेलवे स्टेशन पर पांचवा ट्रैक बनाने के लिए काफी समय से काम चल रहा था अब अंतिम कार्य बाकी है इसमें यात्रियों को परेशानी भी हो सकती थी इसलिए 2 महीने के लिए देहरादून रेलवे स्टेशन बंद की जा रही है. चूंकि, हरिद्वार-देहरादून के बीच सिंगल रेल ट्रैक है, ऐसे में इस कार्य के चलते दूसरे प्लेटफार्म के साथ ही मुख्य ट्रैक पर भी रेल यातायात का संचालन संभव नहीं हो सकेगा.
दून रेलवे स्टेशन के निदेशक गणेश चंद ने बताया कि पांच नंबर प्लेटफार्म का कार्य अंतिम चरण में है. मुरादाबाद रेल मंडल के अधिकारियों को इस बारे में अवगत करा दिया गया है. मंडल स्तर से जल्द ही ट्रैफिक ब्लॉक का शेड्यूल जारी किया जाएगा. देहरादून रेलवे स्टेशन से अमूमन एक दिन में करीब 18 ट्रेनों का संचालन होता है. इसके अलावा चेन्नई, कोच्चुवेली, इंदौरी, राफ्ती गंगा और उपासना एक्सप्रेस जैसी कुछ कई ट्रेनें साप्ताहिक हैं.

28 COMMENTS

LEAVE A REPLY