चंद्रयान-2 के बाद पाकिस्तान ने लॉन्च किया रॉकेट, कुछ दूर जाकर ही हो गया क्रैश, वीडियो देखकर हंसी नहीं रोक पायेंगे

1
55

चंद्रयान-2 मिशन को सफल होने में सिर्फ 2.1 किलोमीटर की दूरी रह गई थी, तभी विक्रम लैंडर का पृथ्वी से संपर्क टूट गया था. देखा जाए तो चंद्रयान-2 90 प्रतिशत सफर रहा. चंद्रयान-2 की इतनी सफलता में भी भारत ने अपने वैज्ञानिकों पर गर्व महसूस किया और उन्हें दोबारा से प्रयास करने की सत्भावना दी. चंद्रयान-2 चांद के जिस भाग में इतनी दूरी तक पहुंचा था उस भाग में अभी कोई देश नहीं पहुंच पाया है, ऐसे में भारत की इस कोशिश की देश ही नहीं बल्कि विदेश भी तारीफ कर रहा है, लेकिन इनमें से पाकिस्तान ऐसा देश है जो भारत को खिल्ली उड़ाने में कोई मौका खाली नहीं जाने देता है, हालांकि पाकिस्तान ने जब चंद्रयान-2 को लेकर भारत की खिल्ली उड़ाई तो लोगों ने उनका मुंह बहुत ही आसानी से ये कहकर बंद करवा दिया कि हमारे वैज्ञानिक कम से कम से चांद के 2.1 की दूरी तक गये तो पाकिस्तान में एक विमान उड़ाने की भी हिम्मत नहीं है.

चंद्रयान-2 के असफल हो जाने के बाद पाकिस्तानियों ने भारत पर चुटकियां लेना शुरु ही किया था कि बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने पाकिस्तान के रॉकेट का एक वीडियो शेयर कर लोगों को लोट-पोट कर दिया. इस वीडियो से पता चलता है कि पाकिस्तान के अंदर हवा बराबर हिम्मत है और लोहे जैसे भारत की नकल उतारता है. वायरल वीडियो में देख सकते हैं कुछ पाकिस्तानी लोग एक रॉकेट को गुब्बारे के रूप में बनाकर हवा में उड़ा रहे हैं. इस वीडियो को देखकर लोग हंसी से लोट-पोट हो गये.

अरशद अक्सर सोशल मीडिया पर अपने फैन्स का मनोरंजन करते रहते हैं और इस वीडियो को शेयर करते हुए अरशद ने लोगों दिल ही जीत लिया. अरशद द्वारा वीडियो अपलोड होते ही सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी. उनके फैन्स ने कमेंट और शेयर करना भी शुरु कर दिया. अरशद ने वीडियो के साथ लिखा-मुझे नहीं पता था कि पाकिस्तान में भी एक रॉकेट लॉन्च हुआ है.

एक व्यक्ति ने लिखा, ‘चलो कुछ तो लॉन्च किया… बधाई।’ एक अन्य व्यक्ति ने मजाक में कहा, ‘इसकी कम लागत, पर्यावरण के अनुकूल रॉकेट …. भारत को उनसे इको-रॉकेट तकनीक के बारे में सीखना चाहिए.’ हालांकि, कई पाकिस्तानियों को अरशद का मजाक पसंद नहीं आया और उन्होंने इसपर उन्हें जमकर ट्रोल किया है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY