उत्तराखंड- स्कूल में आई इस आफत के बाद स्कूल हुआ बंद, अस्तपालों में बढ़ रही बच्चों की संख्या

1
19

हर साल डेंगू जैसी खतरनाक बीमारी को लेकर लोगों को सावधानी बर्तनी पड़ती है लेकिन फिर भी कोई ना कोई इस बीमारी की चपेट में आ ही जाता है. इन दिनों उत्तराखंड में डेंगू ने अपने पैर पसार रखे हैं. डेंगू के कारण हालात ऐसे बन गये हैं कि करीब 10 दिन के लिए स्कूल बंद कर दिया गया है और लोग अपने बच्चों को अस्पताल लेकर भागने लगे हैं. इतना ही नहीं डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पतालों में जगह खाली नहीं बची है और लोगों को डर सताने लगा है.

हाल ही में डालनवाला स्थित वेल्हम ब्वॉयज स्कूल में डेंगू के दो संदिग्ध मरीज सामने आए थे. देखते ही देखते स्कूल में डेंगू से पीड़ित एक के बाद कई बच्चों के मामले आने लगे. जिसके बाद माता-पिता ने स्कूल कुछ दिन बंद करने की मांग की. स्कूल प्रशासन ने 20 सितंबर तक स्कूल बंद रहने के आदेश दिये हैं. वहीं दूसरी तरफ स्कूल में डेंगू का लार्वा खत्म करने के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है.

बताया जा रहा है डेंगू के चलते अभिभावकों को डर सताने लग गया है कि अगर ज्यादा परेशानी बन गई तो वहां डेंगू के मरीजों को कहां लेकर भागें, क्योंकि उत्तराखंड के अस्पतालों में डेंगू के मरीजों के लिए जगह नहीं बची है. ऐसे में एक खतरा और बढ़ गया. वहीं प्रशासन ने सभी स्कूलों को डेंगू से सावधान रहने के लिए सतर्क किया है और फॉगिंग करवाने के आदेश दिये हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY