VIDEO: पांचवे टेस्ट में बेयरेस्टो ने स्मिथ के साथ की धोखेबाज़ी.. स्मिथ बोले- मेरे साथ ही क्यों

1
1983

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज़ में जबरदस्त राइवलरी चल रही है और इस सीरीज़ को अगर किसी वजह से याद किया जाएगा तो वो हैं स्टीव स्मिथ. जिन्होंने अब तक एशेज में 700 से ज्यादा रन बना लिये हैं और अंग्रेज खिलाड़ियों की नज़रों में स्मिथ कुछ इस कदर चुभ रहे हैं कि अंग्रेज़ उन्हें नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे और अब तो विकेटकीपर जॉनी बेयरेस्टो स्मिथ के साथ जो किया उसे स्मिथ क्या क्रिकेट का कोई भी फैन माफ नहीं कर पाएगा और तो और इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्मिथ इसे लेकर बेहद इमोशनल हो गए।

तो एशेज सीरीज़ के पांचवे और आखिरी टेस्ट में  इंग्लैंड की पहली पारी के जवाब में ऑस्ट्रलियाई टीम बैटिंग कर रही थी  और अंग्रेज़ों के सामने अकेले स्मिथ ही दीवार की तरह डटकर खड़े थे. अब ये अंग्रेज़ों को भी पता था कि स्मिथ को आउट कर लिया तो मैच उनका और इसीलिये अंग्रेज़ विकेटकीपर जॉनी बेयरेस्टो ने बेहद गंदी और गिरी हुई हरकत की. स्टीव स्मिथ एक शॉट मारने के बाद दौड़े और दूसरा रन भी पूरा करने वाले थे लेकिन तभी जॉनी बेयरेस्टो ने अपने हाथों से स्टंपिंग कर दी. अब बेयरेस्टो को स्टंपिंग करते देख स्मिथ ने डाइव लगा दी और बेहद मुश्किल हालात में क्रीज पर पहुंच पाए. अब हैरानी की बात ये थी कि जब बेयरेस्टो ने स्टंपिंग की तो उनके हाथ में बॉल थी ही नहीं और बिना बॉल के ही स्टंप उखाड़ दिये थे. जी हां, बेयरेस्टो ने स्मिथ के साथ ब्लफ किया था और इसे देखकर खुद स्मिथ भी हैरान हो गए कि आखिर बॉल कहां है और ये ऐसा क्यों कर रहा है।

अब जब दिन का खेल खत्म हुआ तो स्मिथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए पहुंचे तो स्मिथ ने कहा- बेयरेस्टो ने जानबूझकर ऐसा किया. मेरे कपड़े गंदे कर दिये. उसने कुछ कहा नहीं लेकिन उसने मुझे ट्रैप कर लिया. स्मिथ ने कहा- मुझे नहीं पता था,, कि बॉल कहां है,, मगर बेयरेस्टो ने धोखेबाजी की. अब इस दौरान बोलते बोलते स्मिथ इमोशनल हो गए कि आखिर उनके साथ ही ऐसा क्यों ?

स्मिथ ने जो गलती की उसकी सज़ा भुगत चुके हैं मगर बार बार उनके साथ ऐसी हरकत कहीं से भी माफ नहीं की जा सकती।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY