भारत-अफ्रीका मैच ड्रॉ के बाद पंत पर भड़के शास्त्री.. “टैलेंट से फर्क नहीं पड़ता.. बाहर कर दूंगा मैं”

4
131

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच धर्मशाला में खेला जाने वाला पहला टी-20 मैच भारी बारिश की वजह से रद्द हो गया. जैसा कि पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि मैच में बारिश का खलल पड़ेगा और खलल ऐसा पड़ा कि मैच पूरी तरह से रद्द हो गया बिना कोई बॉल फेंके  लेकिन अब मैच रद्द हुआ, ये तो ठीक था लेकिन अचानक रवि शास्त्री ऋषभ पंत पर फट पड़े और पंत की आफत आ गई तो क्या हुआ धर्मशाला में आपको बताते भी हैं ।

तो धर्मशाला में मैच रद्द हो गया .एक भी बॉल नहीं डाली गई. अब यहीं पर कोच रवि शास्त्री ने एक एजेंसी को इंटरव्यू दिया और इस इंटरव्यू में ऋषभ पंत को लेकर पहली बार ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया. शास्त्री ने कहा कि हमने ऋषभ को बहुत मौके दे दिये हैं लेकिन अगर उसने सुधार नहीं किया तो उसे बाहर जाना होगा.  रवि शास्त्री ने साफ साफ इशारा किया कि वेस्टइंडीज़ में जिस तरह से गलत शॉट खेलकर पंत आउट हुए वो अब बर्दाश्त नहीं होगा क्योंकि पंत को टीम के हिसाब से खेलना होगा ना कि अपने हिसाब से. शास्त्री ने कहा कि ट्रिनिदाद में वो पहली बॉल पर आउट हो गए. ऐसा स्वीकार नहीं किया जा सकता. साथ ही हेड कोच शास्त्री ने ये भी कहा कि आपमें टैलेंट हो या ना हो इससे फर्क नहीं पड़ता आप गलतियों से सीखते नहीं हैं . टीम की ज़रूरत के हिसाब से नहीं खेलते हैं तो आपके लिए टीम में जगह नहीं हैं।

तो भारतीय टीम मैनेजमेंट पहली बार ऋषभ पंत पर इतना सख्त हुआ है. अक्सर कहा जाता है कि पंत आईपीएल में तो अच्छा खेलते हैं,, लेकिन टीम इंडिया में वो खेल नहीं पाते और इसकी वजह उनकी जल्दबाज़ी और गलत शॉट चयन को जिम्मेदार माना जाता है मगर इसके बाद भी लगातार पंत को मौके मिल रहे थे लेकिन अब लगता है कि पंत ने और गलतियां की तो उनका बाहर होना तय है और वैसे भी ईशान किशन, संजू सैमसन और के एस भरत जैसे धाकड़ विकेटकीपर लगातार शानदार खेल दिखाकर अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं.

4 COMMENTS

  1. I just want to mention I am just beginner to weblog and honestly loved this page. Very likely I’m want to bookmark your site . You actually have impressive stories. With thanks for sharing with us your blog site.

LEAVE A REPLY