मुंबई की सड़कों पर घूम रहा था ये शख्स जब लोगों की नजर उसकी घड़ी पर गई तो यकीन मानिए अंबानी तक के होश उड़ गये

1
60

भारत में जब भी अमीर व्यक्ति का नाम आता है तो सबसे पहले लोगों के मुंह पर अंबानी परिवार का जिक्र आता है लेकिन आज भारत में एक अमीर जुआरी को देखा गया तो लोगों ने उसके आगे अंबानी परिवार को भी छोटा बता दिया. दरअसल ये अमीर जुआरी भारत का नहीं बल्कि अमेरिका का रहने वाला है और इसका नाम मिलियनेयर डेन बिल्जेरियन है. बिल्जेरियन इंडिया के सबसे बड़े पोकर इवेंट  “इंडिया पोकर चैम्पियनशिप” में आये थे जिसके बाद उन्हें भारत में मुंबई की सड़कों पर देखा गया. ऐसे में उन्हें देखकर मुंबई की सड़कों पर तब हंगामा मचा जब लोगों की नजर उनकी घड़ी पर गई.

देखा जाए तो आपकी नजर में घड़ी की कोई कीमत नहीं होगी लेकिन जब आप बिल्जेरियन के हाथ पड़ी घड़ी की कीमत जानेंगे तो वेशक आप सोच में पड़ जाएँगे और एकबार ये जरूर कहेंगे कि इतने में तो इंसान आलीशान घर और कार खरीद लेगा और वाकई में खरीद भी लेगा, लेकिन यहां हम बिल्जेरियन के आलीशान शौक के बारे में बताने जा रहे हैं. उन्होंने जो घड़ी बनाई है वो दुनिया की सबसे महंगी घड़ी है और अभी तक पूरी दुनिया में ऐसी 500 घड़ी ही बनाई गईं हैं क्योंकि हर अमीर व्यक्ति के बस की बात भी नहीं इतनी महंगी घड़ी पहनना.

मुंबई की सड़कों पर डेन बिल्जेरियन व्हाइट टी-शर्ट और हाफ पेंट के साथ करोड़ों की घड़ी पहनकर टहलने निकले थे.  डेन ने जो घड़ी पहनी थी, उसका नाम Richard Mille RM11-03 है, जिसकी कीमत 191,500 डॉलर (1.36 करोड़ रुपये) है. इस घड़ी को McLaren के इंजीनियर्स और डिजाइनर्स ने तैयार किया है. इस घड़ी को पिछले साल जेनेवा इंटरनेशनल मोटर शो में लॉन्च किया गया था.

कंपनी ने सिर्फ 500 घड़ियां ही बनाई थीं. बता दें, इस घड़ी में टाइटेनियम पुशर्स लगे हैं, जो McLaren 720S कार की हेडलाइट्स जैसे दिखते हैं. यही नहीं इस घड़ी में 5 टाइटेनियम क्राउन लगे हैं, जो McLaren कार के व्हील में लगे रहते हैं. बता दें, बिल्जेरियन 150 मिलियन डॉलर (107) के मालिक हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY