जिन घरों में इस तरह से लगी होती हैं पूर्वजों की तस्वीरें वहां कभी खुशियां नहीं आती, हमेशा घर में अशांति छाई रहती है

1
77

हिंदू धर्म में पितरो की पूजा-आराधना के लिए खास दिन बनाए गये हैं. इन दिनों पितरों और कुल को खुश रखने के लिए दान-पुण्य जैसे कई काम किये जाते हैं, ताकि हमारे पितरों की आत्मा को शांति मिल सके. इन दिनों कई घरों में पितरों के नाम पर खाना निकाला जाता है तो कई घरों में आज भी अपने पूर्वजों की तस्वीरें भी लगाई गई हैं, लेकिन क्या आपको पता है इससे आप अपने घर में परेशानियां बढ़ा रहे हैं, क्योंकि गलत दिशा में पूर्वजों की तस्वीरें लगाने से घर के सदस्यों पर बुरा असर पड़ता है.

घर में मृत लोगों की तस्वीरें भूलकर भी पश्चिम, दक्षिण और मध्य भाग में नहीं लगानी चाहिए. इससे मान-सम्मान पर बुरा असर पड़ता है और धन की हानि भी हो सकती है. इन तीन दिशा के अलावा आप कहीं भी पूर्वजों की तस्वीर लगाएं.

कई लोग पूजा घर में या फिर देवी-देवातों की फोटो के साथ ही पूर्वजों की फोटो भी लगा देते हैं, जो बहुत गलत है. ऐसे मे उस व्यक्ति पर देवदोष लग जाता है.

इसके अलावा पितरों की तस्वीर सिर्फ एक ही जगह लगाना चाहिए, ध्यान रहे पूर्वजों की तस्वीर झूला झूलती हुई या लटकती हुई ना हो. इससे घर में नुकसान होता रहता है.

पूर्वजों की तस्वीर घर के बेडरूम या किचन में लगाने से पूर्वज अपना अपमान मानते हैं और इससे घर में आये दिन परेशानियां आती रहती हैं और आर्थिक स्थिती से भी गुजरना पड़ता है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY