वाहन में कॉन्डम ना होने पर कटा सबसे बड़ा चालान, वजह जरूर जान लें नहीं तो भुगतान देने के लिए तैयार रहे

1
102

इन दिनों देशभर नय मोटर व्हीकल नियम को लेकर वाहन चालको में हड़कंप मचा हुआ है. हर कोई अपने वाहन सड़क पर दौड़ाने से पहले सारे दास्तावेज चेक कर रहे हैं. अब तक कई लोग ना जाने हजारों का जुर्माना भर चुके हैं तो वहीं ट्रैफिक पुलिस भी वाहन चालको का बुरे वक्त पूरा फायदा उठा रही है. कई ऐसे भी मामले सामने आये हैं जिनमें वाहनचालकों द्वारा सारे दास्तावेज दिखाने के बाद भी ट्रैफिक पुलिस ऐसा-वैसा बहाना बताकर वसूली की है और अब तो दिल्ली में हैरान ही कर देने वाला मामला सामने आया है. जब ट्रैफिक पुलिस वाहनचालकों से पैसे वसूलने के लिए कोई चारा नहीं मिला तो कंडोम ही ढूंढ निकाला.

जी हां…एक कैब ड्राइवर को जब पुलिस ने रोका तो उसके बिना कुछ कहे पुलिस को फर्स्ट ऐड बॉक्स में कई मेडिसिन के अलावा कंडोम भी दिखाया. जब उससे इसका कारण पूछा गया तो उसने बताया कि पिछली बार कंडोम ना होने पर उसका चालान काटा गया इसलिए उसने तब से हर रोज कैब कंडोम रखने का पूरा ध्यान रखा. कैब ड्राइवर ने ये भी बताया कि कंडोम ना होने पर चालान कटा लेकिन रसीद में ओवरस्पीड लिखा गया.

कई कैब ड्राइवर अपने फर्स्ट ऐड बॉक्स में कंडोम रखे जाने के मामले आने के बाद ट्रैफिल पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ऐसा कोई नियम नहीं है और अगर कोई तुम्हारा इस वजह से चालान काटता है तो उसका विरोध करो. यही नहीं यही नहीं पुलिस अधिकारी ने कहा कि यदि कॉन्डम न रखने पर चालान होता है तो कैब ड्राइवरों को अथॉरिटीज से संपर्क करना चाहिए. कई बार एनजीओ वर्कर ड्राइवरों को सेफ सेक्स के बारे में बताते हैं। शायद इसी की वजह से वे रखते हों.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY