उत्तराखंड-इधर लोग दशहरा मनाने में लगे थे उधर छात्रों को ले गई आफत, आपत्तिजनक हालत में मिले शव

0
32

पूरे देश में कल दशहरा का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. कई शहरों में रावण दहन होने के बाद लोग आधी रात तक सड़कों पर टहलते दिखाई दिये. रावण दहन को लेकर काफी रात तक सड़कों पर चहल-पहल दिखाई दी, कई जगह तो रावण दहन के लिए लोग सुबह से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. वहीं उत्तराखंड में दशहरा वाले दिन दुखद खबर सुनाई दी. मेला जाने के लिए लोग सुबह से प्लानिंग करने लगे थे तो वहीं उत्तराखंड के देहरादून में रहने वाले दो छात्रों ने उस दिन दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने की प्लानिंग की थी. इधर लोग शाम को घूमने की तैयारी में लगे थे उधर दो छात्रों के नदी में डूबने की खबर ने त्यौहार फीका कर दिया.

 

यूपी के गोंडा के रहने वाले दोनों छात्र दून के निजी इंस्टिट्यूट में एनडीए(NDA) की तैयारी कर रहे थे. दशहरा की छुट्टी होने पर दोनों छात्रों ने कई दोस्तों के साथ घूमने की प्लानिंग बनाई और दशहरे की सुबह सभी दोस्त पिकनिक के लिए निकल गये. इस बीच वो गुच्चुपानी पर्यटक स्थल में (Gucchu Paani tourist spot)नदी के पास पहुंचे तो उन्होंने नहाने का प्लान बनाया और नहाने के लिए नदी में कूद गये.

इनके साथ और भी दोस्त थे लेकिन नदी में तेज लहर दो छात्रों को बहा ले गई. बाकी के दोस्तों ने इन्हें बचाने की काफी कोशिश की लेकिन दोनों छात्र दूर तक नजर नहीं आये. जिसके बाद दोस्तों ने फौरन ही पुलिस को खबर की. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से छात्रों की तलाश की तो नदी से दोनों छात्रों का शव बरामद किया गया. त्यौहार वाले दिन अपने बेटों की लाश देखकर परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई.

LEAVE A REPLY