इस दीवाली पीतल के बर्तन वाला ये उपाय जरूर करें, मालामाल होने से कोई नहीं रोक सकता

1
63

हिंदू धर्म में कार्तिक कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को मनाई जाने वाली दिवाली त्यौहार को लेकर बाजारों और घरों में 8  दिन पहले से ही रौनक दिखने लगी है. घरों की साफ-सफाई और सजावट शुरू होने लगी है. ऐसे में लोग खूबसूरत चीजों से घर को सजाने में लगे हैं. गुलदस्तों से लेकर लाइटों और रंगोली तैयार करने के लिए रंगों को खरीद रहे हैं. दीवाली त्यौहार को धन बर्षा के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन पर माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए तरह-तरह के उपाय किये जाते हैं लोगों का माना है कि इस दिन पर कुछ उपाय से घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है. अगर आप भी पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो इस बार दीवाली के दिन ये उपाय जरूर करें.

माता लक्ष्मी का आर्शीवाद पाने के लिए लोग दीवाली पर दान करते हैं और इसके साथ अपने घरों में नई से नई चीजें लाते हैं. दीवाली पर लोग बर्तनों से लेकर सोने-चांदी के आभूषण भी लाते हैं लेकिन इस बार अगर आप खरीदारी से ज्यादा दान में ध्यान दें तो यकीनन आपको मालामाल होने से कोई नहीं रोक सकता है. इस दीवाली आप पीले चीजें दान कर सकते हैं. पीले वस्त्र के अलावा अगर आप इस दीवाली किसी व्यक्ति को पीतल का बर्तन दान करते हैं तो माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जायेंगी.

पीतल के बर्तन दान करने के अलावा आप इस दीवाली की पूजा में अपने घर में पीतल की वस्तु का जरूर इस्तेमाल करें. दीवाली के दिन भगवान के पास पूरी रात पीतल के दीपक में ज्योत जलाएं. इसके अलावा दीवाली की रात पीतल के बर्तन में दही रखकर पीपल के पेड़ के नीचे रखते हुए भगवान से सुख, समृद्धि की कामना करें.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY