प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी द्वारा बोले गये Pliable शब्द का मतलब जानकर लोगों के उड़े होश

34
375

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी द्वारा बोला गया Pliable शब्द खूब वायरल हो रहा है. दरअसल राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फेंस में एक ऐसे अंग्रेजी शब्द का इस्तेमाल किया जिसका अर्थ जानने के लिए पत्रकारों का गूगल का सहारा लेना पड़ रहा है. राहुल की इस कबिलियत को सुनकर लोग ठहाके मारकर हंसी बना रहे हैं साथ ही तरह-तरह के जोक भी दे रहे हैं. जब राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फेंस में Pliable बोला तो लोगों की आंखें फटी की फटी रह गईं. उसके बाद पत्रकारों ने राहुल के इस अंग्रेसी शब्द को गूगल पर सर्च किया तो कुछ ऐसा अर्थ सामने आया.

दरअसल राहुल गांधी ने अपनी अंग्रेजी को दिखाने के लिए एएनआई की एडिटर स्मिता प्रकाश पर आरोप लगाया कि वह एक Pliable पत्रकार हैं, वहीं स्मिता प्रकाश ने इसे गलत समझा और मुंह तोड़ जबाब देते हुए कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी के अक्ष्यक्ष को ये सब बोलना शोभा नहीं देता है. उन्होंने ट्वीट कर आगे कहा कि आपको पीएम मोदी की आलोचना करनी है तो करो, लेकिन मेरी आलोचना करना बेहद अजीब है.

स्मिता ने आगे लिखा कि आपके इस शब्द की लोगों को गूगल करना पड़ रहा है. गूगल के मुताबिक, प्लायेबल का मतलब है आसानी से झुक जाने वाला या आसानी से किसी के प्रभाव में आ जाने वाला आ रहा था. स्मिता का मुंह बंद करने के लिए कांग्रेस की तरफ से एक वीडियो में प्लायेबल का मतलब बताया. जिसमें प्लायेबल का कोई बुरा शब्द नहीं दिया गया था. साथ ही कांग्रेस ने ये भी लिखा कि यह तो आज की पत्रकारिता की हालत है, खैर ये तो इस शब्द के समझने का तरीका था, लेकिन इस पर मीडिया पर आरोप लगाना लोगों को अच्छा नहीं लगा. जिसके बाद लोगों ने राहुल गांधी पर तंज कसना शुरु कर दिये. 

 

34 COMMENTS

  1. This is the right webpage for anyone who would like to find out about this topic.
    You realize so much its almost tough to argue with you (not that I personally will need to…HaHa).
    You definitely put a brand new spin on a topic that’s been discussed for years.
    Excellent stuff, just wonderful! Billige Fodboldtrøjer

LEAVE A REPLY