गाय खुद के पेट पर लात मारती रहती थी, घबराए युवक ने डॉक्टर को बुलाया तो 6 घंटे तक गाय के पेट से निकाला…

1
52

काश कि जानवरों की भी बोल पाते तो वो भी अपने दर्द को बता पाते. कभी-कभी वो अपने दर्द को बता नहीं पाते और घुट-घुटकर मर जाते हैं. इस गाय को भी ना जाने कब से दर्द हो रहा था और वो हल्के दर्द को तो झेलती रही, जब दर्द ज्यादा बढ़ गया तो गाय खुद के पेट प लाते मारने लगी थी. गाय को ऐसी अजीबोगरीब हरकतें करते देख लोग गाय का मालिक घबरा गये और उन्होंने फौरन ही डॉक्टर को बुलाया जिसके बाद करीब 6 घंटे गाय का ऑपरेशन चला और फिर जो पेट से निकला वो देखकर हर कोई हैरान रह गया.

ये घटना तमिलनाडु की है जहां गाय का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों की टीम के पसीने छूट गये. उन्हें करीब 6 घंटे गाय का ऑपरेशन करके उसके पेट से 52 किलो प्लास्टिक और कई सारी सुईयां निकालनी पड़ी. एक गाय के पेट से इतना सारा कबाड़ निकलता देख गाय के मालिक समेत डॉक्टरों के होश उड़ गये. डॉक्टरों का कहना है कि अगर ये सुईयां गाय के दिल तक पहुंच जाती तो गाय बहुत पहले ही मर चुकी होती है.

वहीं गाय की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है, गाय को अभी ठीक होने में 2 हफ्ते का वक्त लगेगा. गाय के ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर ने 14 हजार रुपये लिये जबकि हॉस्पिटल में गाय का ऑपरेशन करने में करीब 35 सेे 40 हजार रुपये लग जाते हैं. फिलहाल लोगों को जानवरों से प्लास्टिक, सुई जैसी खतरनाक चीजों को बचाकर रखना है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY