पहले दिव्या भारती को नीचे फेंका फिर उनके हीरो के माता-पिता और बहन को भी गोली से उड़ाया, शख्स का नाम जानकर हर कोई हैरान

1
44

जिसकी आंखों की चमक से रोशनी हो जाती थी, जिसकी आवाज से मन मुग्ध हो जाता था और जिसके किरदार से लाखों दिल काबू हो जाते थे…कुछ ऐसी थीं फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने वाली खूबसूरत अदाकारा दिव्या भारती की मिस्ट्री, जो आज तक नहीं सुलझ पाई. दिव्या भारती ने जिस एक्टर के साथ काम किया वो फ्लॉप एक्टर भी प्रसिद्ध हो गया था. फिल्म रंग में दिव्या भारती ने एक्टर कमल सदाना के साथ बॉक्स ऑफिस पर धुंआधाड़ मचा दिया था. दिव्या भारती की प्रसिद्धी से लेकर उनकी मौत की मिस्ट्री के अब तक आपने बहुत से किस्से सुने होंगे लेकिन शायद आपको नहीं पता होगा कि जिस वक्त दिव्या की मौत हुई थी उसके एक साल बाद ही उनके हीरो कमल सदाना की जिंदगी में तूफान आ गया था और फिर वो अभिनय छोड़ने को मजबूर हो गये थे. जी हां…आज हम आपको दिव्या भारती के बारे में नहीं बल्कि उनके हीरो कमल सदाना की बात बताने जा रहे हैं.

फिल्म रंग में दिव्या और कमल की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था इनकी दूसरी फिल्म का भी इंतजार किया जा रहा था लेकिन उससे पहले ही दोनों की जिंदगी में सैलाब आ गया था. ये सैलाब दिव्या को बाह ले गया तो कमल के माता-पिता और बहन को छीन लिया. खास बात जिस दिन कमल के माता-पिता और बहन की मौत हुई उस दिन कमल का 20वां जन्मदिन था. आप अंदाजा लगा सकते हैं कि उस बच्चे पर क्या बीती होगी जब उसके जन्मदिन की रात उसकी आंखों के सामने ही उसके माता-पिता और बहन की मौत हो जाती है.

इससे भी ज्यादा दर्दनाक कहानी तो ये थी कि दिव्या की तरह कमल के माता-पिता और बहन की मौत की वजह नहीं पता चल पाई. फर्क इतना था कि दिव्या के कातिल का पता नहीं चला और कमल को ये पता नहीं चला कि उसके पिता ने आखिर मां और बहन को गोली क्यों मारी. जी हां…कमल के पिता ने अपनी ही बंदूक से अपनी पत्नी और बेटी को गोली मार दी थी.

पुलिस ने कमल से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उस रात पिता जी बहुत शराब पीकर घर आये थे और किसी बात से गुस्सा होकर उन्होंने अपनी जेब से बंदूल निकाली और पहले मां के मारी फिर बहन को गोली मार दी. दोनों उसी वक्त गिर कर मर गईं. कमल ने कहा कि उसे आजतक नहीं पता कि पिता ने ऐसा क्यों किया. फिलहाल कमल ने उसके बाद से एक्टिंग छोड़ दी और वो आज फिल्म निर्देशक का काम करते हैं. कमल का आज 49वां जन्मदिन है, इस खास मौके पर फिल्म इंडस्ट्री उनके साथ हुए दर्दनाक हादसे को भी याद कर रही है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY