दीवाली की रात दिख जाएं ये 6 संकेत तो समझ जाना घर में माता लक्ष्मी हो गया प्रवेश, पूजा के वक्त जरूर ध्यान दें

1
76

रोशनी का त्यौहार दीवाली को लेकर घरों में जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं. घर में मां लक्ष्मी और गणेश जी के प्रवेश के लिए खूबसूरत सजावट की जा रही है जिससे माता लक्ष्मी खुश हो और घर में प्रवेश करें.  कहते हैं ना कि साफ-सफाई और घर की रौनक देखकर ही माता लक्ष्मी घर में आती हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि घर में लक्ष्मी आती कैसे हैं. आपने भी सुना होगा कि भगवान कभी अपने रूप में नहीं आते हैं बल्कि वो कई तरह के संकेत देकर ही घर में प्रवेश करते हैं और अगर आपके घर में दीवाली पर ऐसे संकेत मिले तो समझ जाएं कि आपके घर में माता लक्ष्मी प्रवेश कर चुकी हैं.

दीवाली की रात अगर आपको छंछूदर दिख जाये तो समझ जाना चाहिए कि आपके घर में माता लक्ष्मी का प्रवेश हो चुका है. छंछूदर दिखने पर आप हाथ जोड़कर माता लक्ष्मी को याद करें.

दीवाली की रात पूजा करते वक्त अगर दीवारों पर छिपकली रेंगते दिख जाये तो समझ जाओ माता लक्ष्मी आपके घर में आ चुकी हैं.

माता लक्ष्मी का वाहन उल्लू देखना भी बहुत शुभ माना जाता है. उल्लू की सवारी करके ही माता लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं.

दीवाली की रात अगर कोई बिल्ली आपकी छत पर मल छोड़कर जाती है और आप उसे सुबह देखते हैं तो वाकई में आपके घर में धन की बर्षा होने लगी है.

दीवाली के दिन एक-दूसरे को उपहार देना भी शुभ माना जाता है. ऐसा करने से दोनों के घरों में खुशहाली और माता लक्ष्मी का आर्शीवाद रहता है.

दीवाली वाले दिन अनचाहे पैसे मिलना भी शुभ माना जाता है इसका मतलब है कि आपके घर में लक्ष्मी प्रसन्न होकर खुदवा खुद आ गई हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY