रांची में भारत की ऐतिहासिक जीत.. विराट की टीम ने तोड़ दिये क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड

1
72

भारत ने रांची टेस्ट को शानदार अंदाज़ में जीत लिया. टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने 1 पारी और 202 रनों से साउथ अफ्रीका को करारी मात दी और यही नहीं इस टेस्ट मैच को जीतकर टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका का टेस्ट सीरीज़ में 3-0 से सफाया कर दिया. रांची टेस्ट जीतते ही टीम इंडिया ने टेस्ट का नया इतिहास रच दिया जो आज तक नहीं हुआ, वो भारत ने कर दिखाया, तो आपको बताते हैं कैसे टीम इंडिया ने चौथे दिन अफ्रीका को चित कर दिया।

तो भारत ने अफ्रीका का 3-0 से सफाया कर दिया. रांची टेस्ट के चौथे दिन सिर्फ 12 बॉल में ही भारत ने अप्रीका का काम तमाम कर दिया,, शाहबाज़ नदीम ने लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट लेकर अफ्रीकी टीम को ढेर कर दिया. इस मैच में रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाज़ी में अपना शानदार खेल दिखाया और दोहरा शतक लगाकर भारत को 500 के पास पहुंचाया,, तो गेंदबाज़ी में मोहम्मद शमी, उमेश यादव के साथ रविन्द्र जडेजा ने भी बेहतरीन खेल दिखाया,यही नहीं पहला टेस्ट खेल रहे नदीम ने भी शानदार बॉलिंग की और भारत की झोली में एक और टेस्ट मैच डाल दिया।

तीनों ही टेस्ट मैचों में अफ्रीका की शर्मनाक हार हुई है और इससे भी शर्मनाक ये है  कि साउथ अफ्रीका का पहली बार टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप किया है.जी हां अब तक दोनों ही देशों के बीच 13 टेस्ट सीरीज़ खेली गई लेकिन कभी भी भारत अप्रीका का क्लीन स्वीप नहीं कर पाया मगर अब विराट की टीम ने ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना दिया है और 27 सालों में पहली बार साउथ अफ्रीका का क्लीन स्वीप किया और इसीलिये इस जीत को ऐतिहासिक कहा जा रहा है. यही नहीं भारत ने अफ्रीका को चौथी सीरीज़ में मात दी है।

इसके अलावा टीम इंडिया ने इस साल अब अब सबसे ज्यादा 5 टेस्ट मैच जीत लिये हैं,, और इंग्लैंड के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को भी पीछे छोड़ दिया है,, तो इस एक टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने कई कीर्तिमान रच दिये,, और कमाल कर दिया,,

1 COMMENT

LEAVE A REPLY