दिन प्रति दिन होते जा रहे हैं गंजे तो ऑलिव ऑयल में ये चमत्कारी चीज मिलाकर करें मालिश, महीनेभर में दिखेगा फायदेमंद परिणाम

1
48

महिलाएं अपनी खूबसूरती बरकरार रखने के लिए ना केवल महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं, बल्कि घरेलू नुस्खें भी इस्तेमाल करती रहती हैं. खासतौर पर लड़कियों को अपने बालों की देखभाल करना बहुत पसंद होता है. जब उनके बाल ज्यादा झड़ने लग जाते हैं तो वो घबरा जाती हैं और तरह-तरह के नुस्खों का इस्तेमाल करने लगती हैं लेकिन लड़कों के बाल झड़ते हैं तो एक तरह से उनकी आधी खोपड़ी की साफ हो जाती है और वो खुदवा खुद गंजे हो जाते हैं. आधी खोपड़ी के बाल कभी-कभी पुरुषों को शर्मिंदगी महसूस करवाती हैं और उनकी उम्र को लेकर सवाल खड़े होने लगते हैं,क्योंकि आजकल ये समस्या उम्रदराज लोगों की नहीं बल्कि युवाओं की बन गई है. अगर आप भी बाल झड़ने की समस्या से जूझ रहे हैं तो एक बार घर के नुस्खें भी इस्तेमाल करके देख लें.

बाल झड़ने का एक सबसे बड़ा कारण तनाव, गुस्सा और गलत खान-पान भी है. कभी-कभी ऑफिस या घर के कामों की वजह से हम बालों को तेल, शैम्पू नहीं दे पाते हैं जिसकी वजह से वो कमजोर होकर गिरने लगते हैं. हालांकि महिलाओं में ये समस्या आम है क्योंकि गर्भवती महिलाओं के बाल खुदवा खुद गिरते हैं, लेकिन पुरुषों के बाल झड़ना आम बात नहीं है.

बाल झड़ने की समस्या में अगर आप कई सारे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल कर चुके हैं और कोई फायदा नहीं हुआ है तो एक बार ऑलिव ऑयल, एक चम्मच शहद और एक दालचीना का इस्तेमाल भी कर लें. इसे बनाने के लिए ऑलिव ऑयल को गर्म कर लें और इसमें 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच दालचीनी डाल कर अच्छी तरह मिक्स कर लें. इस मिश्रण से अपने बालों की जड़ों में मालिश करें और 15 मिनटों के लिए छोड़ दें. इस नुस्खे को 3 दिनों के लिए आजमाए और आप देखें गे के आपके बालो की जड़ें में दोबारा बाल उत्पन्न होने लगेगे और आपका गंजापन गायब हो जाएगा.

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY