अचानक छठ पूजा के दौरान मचा हड़कंप, 30 से ज्यादा लोगों ने गंवाई जान, हादसे की खबर सुनकर दहशत में लोग

2
126

त्यौहारों की वजह से घरों में अलग ही रौनक देखने को मिलती है. अपने घर से दूर देश-प्रदेश में नौकरी कर रहे लोग त्यौहारों के मौके पर घर धूमधाम से त्यौहार मनाते हैं. जरा सोचिए इस खुशी के मौके पर लोग अपनो को आंखों के सामने खो दें तो यकीनन लोगों को आस्था और भक्ति से विश्वास उठ जायेगा. जो पूजा मां अपने संतान के लिए कर रही हो उसी पूजा में उनकी संतान उसका हमेशा के लिए साथ छोड़कर चली जाए तो जाहिर सी बात लोगों को पूजा-भक्ति से विश्वास उठ जायेगा. इस बार बिहार में छठ पूजा के दौरान कुछ ऐसा हादसा हुआ जिसमें करीब 30 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी.

बिहार में रविवार को छठ पूजा के लिए हजारों श्रद्धालू इक्ट्ठा हुए थे इस बीच कई बच्चे और महिलाएं एक मंदिर की दीवार पर लटकर पूजा देख रहे थे. दीवार गिरने से कई महिलाएं और कई बच्चे दबकर तुरंत ही मर गये. वहीं दूसरी तरफ उसी दिन कई लोग नदी में डूबकर मर गये. सूत्रों ने बताया कि वैशाली, पूर्णिया और खगड़िया जिलों में छठ पूजा के दौरान 10 बच्चों सहित 18 लोगों के नदी में डूबने से मौत हो गई.

हादसे में मरने वालो की संख्या 30 पार कर चुकी है. हादसे के बाद पूरे बिहार में दहशत का माहौल है, लोगों में चीख पुकार मची हुई है. कई महिलाओं ने अपनी आंखों के सामने अपने बच्चों को दम तोड़ते देखा. कई मासूमों की मौत के बाद उनकी माताओं की हालत खराब है.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY