सावधान- कोई भी शख्स करीब हफ्तेभर नहीं बना सकता शरीरिक संबंध, मुसीबत में पड़ने से पहले वजह जरूर जानें

1
47
इन दिनों दिल्ली एनसीआर समेत राजस्थान और यूपी के लोग तक जहरीले पोल्यूशन से परेशान हैं. हरियाणा में फसलों के कटान के द्वारा जहरीला धुंआ कई शहरों में पहुंच गया है. इस पोल्यूशन की वजह से ना केवल लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हुआ है बल्कि कई शहरों में स्कूलों की छुट्टी कर लोग घरों में सांस तक नहीं ले पा रहे हैं. डॉक्टरों के मुताबकि इस जहरीले पोल्यूशन की वजह से लगातार सांस और फेफड़ों में तकलीफ के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. हैरानी तो तब हुई जब ये पोल्यूशन शरीरिक संबंध में भी बांधा बन गया है.
जी हां…फर्टिलिटी एक्सपर्ट का कहना है कि हवा में घुले प्रदूषित तत्वों की वजह से बच्चों और बुढ़ो को सांस लेने में दिक्कत हो ही रही है तो शरीरिक संबंध बनाते वक्त ये प्रदूषण सीधे सांस के जरिए लोगों के हार्मोंस को प्रभावित कर रहा है. ये जहरीला प्रदूषण महिला और पुरूष दोनों के लिए बेहद हानिकारक है, ऐसे में शरीरिक संबंध बनाना कपल्स के लिए मुसीबत बन सकता है.
वैसे तो दिल्ली एनसीआर समेत हरियाणा में जहरीले पोल्यूशन की मात्रा कुछ हद तक कम हो गई है लेकिन पूरी तरह से पोल्यूशन अभी भी खत्म नहीं हुआ है. विशेषज्ञों की मानें तो अभी भी हफ्तेभर लोगों को पोल्यूशन की वजह से परेशान होना पड़ सकता है. वहीं लोगों को मास्क लगाकर बाहर निकलने की सलाह दी गई है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY