इस खूबसूरत लड़की को पकड़ने या देखने नहीं बल्कि इसे खाने के लिए दौड़े हजारों लोग, वजह जानकर यकीन नहीं होगा

1
73

हर खूबसूरत लड़की को देखकर मन में तरह-तरह के विचार जरूर आते हैं कि पता नहीं इसे भगवान ने कितनी फुरसत से बनाया होगा. कई लोग खूबसूरत लड़की को भगवान का रूप भी मान लेते हैं तो कई लोग उन खूबसूरत लड़की को एक टक देखते ही रह जाते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस खूबसूरत लड़की को लोग देखना या पकड़ना तो छोड़ों… सीधे खाने के लिए दौड़ पड़े.

अब आप सोच रहे होंगे कि ये कोई खाने की चीज है जिसे खाने के लिए लोग दौड़ पड़े, तो आप कुछ ऐसा ही समझ लीजिए. जी हां…सुनकर आपको झटका लग जायेगा कि ये कोई लड़की नहीं बल्कि लड़की के आकार का बना केक है. दुबई में शादी के कार्यक्रम में बीचोबीच ये लड़की के आकार का केक रखा गया था. हर कोई निहारता जा रहा था और पूछ रहा था कि ये हिलडुल क्यों नहीं रही है, क्योंकि लोग इसे लड़की ही समझ रहे थे.

जब लोगों को पता चला कि ये कोई लड़की नहीं बल्कि लड़की के आकार का केक है तो हर कोई सुनकर हैरान रह गया कि कोई केक भी इतनी फिनिसिंग के आकार का बना सकता है. इतना साफ-सुधरा केक भी भला कोई बना सकता है, तो किसी ने कहा कि ये केक बनाने वाला भी कोई आम व्यक्ति नहीं होगा. जी हां…ये शानदान केक दुबई की सेलिब्रेटी केक डिजाइनर डेबी विंघम ने बनाया है. डेबी इससे पहले ना जाने कितने ऐसे ही केक बना चुकी हैं.

डेबी ने ऐसा शानदान केक बनाकर दुनिया में रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जी हां…डेबी द्वारा बनाया गया है ये केक सबसे महंगा केक है. इस केक की कीमत करीब 1 करोड़ है, जिसने में आप करीब 2 या 3 आलिशान कारें और घर खरीद लेंगे. वहीं इस केक की बनावट की बात करें तो इसे बनाने में करीब 10 दिन लगे हैं.

इस अनोखे केक को बनाने में 1000 असली मोती, 5000 फूल, 1000 अंडे और 25 किलो चॉकलेट का इस्तेमाल किया गया है. यह केक करीब 100 किलो का है.

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY