उत्तराखंड- रात को टहलने निकला था युवक, दो दिन बाद घायल पीठ और उखड़े नाखूनों के साथ घर आया तो बताई सच्चाई

2
41

उत्तराखंड में नैनीताल के पंगूट इलाके में एक युवक रात को टहलने के लिए निकला था. युवक दो दिन तक घर नहीं पहुंचा तो उसके घर में मातम पसर गया. परिवार वाले युवक को ढूंढने में लगे थे कई लोगों को यकीन था कि कोई जानवरों द्वारा हमला तो नहीं कर दिया गया लेकिन यहां तो युवक पर जो हमला किया गया वो कोई जानवरों से कम भी नहीं था. दूसरे दिन जब युवक खुदवा खुद घर पहुंचा तो उसने पूरी दर्दनाक सच्चाई बताई. जिसके बाद युवक के परिजनों ने वन विभाग के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई.

दो दिन बाद युवक घर पहुंचा तो हालत देखकर हर कोई हैरान रह गया. युवक ने बताया कि जब वो घूमने निकला तो वन विभाग के कुछ लोगों ने उसे दबोच लिया, और कैद कर लिया. युवक ने बताया कि वन विभाग की रेंजर तनुजा परिहार व उनके कर्मचारियों ने उसे तब तक पीटा जब तक बेहोश नहीं हो गया. बेहोश होने पर उसके हाथ के नाखून भी उखाड़ लिये, सिर्फ इसलिए कि मैं कबूल करूं कि मैं तस्करी कर रहा हूं.

युवक ने बताया कि काफी पिटाई के बाद जब मैंने इस झूठे आरोप को नहीं कबूला तो वन विभाग के लोगों ने उससे पेपर पर लिखवाया कि उसके साथ कोई मारपीट नहीं की गई. युवक ने बताया कि ये लिखवाकर उसके 5000 रुपये छीनकर छोड़ा गया. युवक ने पुलिस स्टेशन में वन विभाग के लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्जवाकर न्याय की मांग की है.

2 COMMENTS

  1. Hello, Neat post. There is an issue together
    with your site in internet explorer, could check this?
    IE nonetheless is the marketplace chief and a good component of other people will leave out your magnificent writing because of this problem.

LEAVE A REPLY