इस दिन बन रहा है अमावस्या, सूर्य ग्रहण और शनिवार का दुर्लभ योग,चमकेगी इन 5 राशि वालों की किस्मत

0
20

दोस्ता, नये साल यानि 2019 की शुरूआत हो चुकी है. ऐसे में एक तरफ त्यौहारों की शुरूआत होगी तो दूसरी तरफ साल के पहले बार पड़ने वाले सूर्य ग्रहण, अमावस्या और पूर्णिमा की भी शुरुआत हो गई है. जी हां…साल में पहली बार पड़ने वाले इन ग्रहों का विशेष ध्यान दिया जाता है. जिसमें व्यक्ति खास ध्यान देता है. बताया जा रहा है कि साल का पहला सूर्य ग्रहण 6 जनवरी यानि आज पड़ने वाला है. ऐसे सूर्य का प्रभाव कई राशियों पर पड़ने वाला है. अक्सर सूर्य ग्रहण का नाम सुनकर लोग घबरा जाते हैं और इस दिन पर सूर्य की किरणों के पड़ने से बचते हैं, लेकिन इस बार घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इस बार सूर्य ग्रहण कई राशियों के लिए लाभकारी साबित होने वाला है.

आज खासतौर पर वृश्चित, तुला, कुंभ और कन्या राशि के जातकों पर सूर्य ग्रहण का पॉजिटिव असर पड़ने वाला है. आज के दिन इन राशियों के जातक स्नान करके सूर्य की आराधना जरूर करें तो बहुत अच्छा प्रभाव पड़ेगा. साथ ही आज दान-पुण्य और मंत्र जरूर करें. आज इन राशियों वाले जातकों का शुभ समाचार और यात्रा करने के विचार बन सकते हैं.

बता दें, इस साल 5 ग्रहण 3 सूर्यग्रहण और 2 चंद्रग्रहण पड़ने वाले है. 16 और 17 जुलाई को खग्रास में चंद्रग्रहण लगेगा, वहीं 26 दिसंबर को सूर्यग्रहण होगा, जो कि भारत में भी दिखाई देगा. साल का पहला सूर्यग्रहण 5 जनवरी लग रहा है. इसके बाद दूसरा चंद्रग्रहण लगेगा वो भी 21 जनवरी के दिन लेकिन ये भारत में नहीं दिखेगा. इसके बाद तीसरा खग्रास सूर्यग्रहण 2 जुलाई को लगेगा, और ये भी भारत में दिखाई नहीं देगा. चौथा खंडग्रास चंद्रग्रहण 16 जुलाई को होगा. ये ग्रहण भारत में दिखाई देगा. साल 2019 का पाचवां और अंतिम सूर्य ग्रहण 26 दिसंबर को लगेगा, लेकिन ये ग्रहण सिर्फ दक्षिण भारत के कुछ इलाकों में ही नजर आएगा.

 

LEAVE A REPLY