उत्तराखंड की इन तस्वीरों ने लोगों के दांत कपकपा दिये, यकीन ना हो तो खुद ही देख लो

2
47

नवंबर खत्म होते ही लोगों को कड़ाके की ठंड से गुजरना पड़ेगा लेकिन उत्तराखंड में नवंबर की शुरूआती में ही ऐसे हालात देखने को मिल गये हैं. जी हां…एक तरफ जहां देहरादून में तेज धूप खिली है तो वहीं हेमकुंड साहिब आज सुबह से हल्की-हल्की बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी के कारण करीब 2 फिट तक बर्फ जम गई है और दांत कांपने वाली ठंड शुरू हो चुकी है.

वैसे तो हेमकुंड साहिब के कपाट बंद हो चुके हैं तो यात्रियों की आवा-जाही बंद वरना ठंड के मारे उनकी हालत खराब हो सकती थीं. भले ही बर्फबारी और बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है लेकिन तस्वीरों में हेमकुंड की तस्वीरें बहेद दिलचस्प लग रही हैं, जो पर्यटकों का मन लुभा रही हैं.

आपको बता दें, हेमकुंड में बिना सीजन भी बर्फबारी वाले हालात होते रहते हैं. जी हां…जहां जून के महीने में भारत के बाकी शहरों में लोग गर्मी से लोग परेशान दिखते हैं वहीं इस बार जून के महीने हेमकुंड साहिब मार्ग पर बर्फ इतनी जम गई थी कि यात्री बर्फ का रास्ता काटकर गुरुद्वारे पहुंचे थे.

वहीं मौसम विभाग ने अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है. मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY