हर्रावाला रेलवे स्टेशन था यात्रा के लिए एक सहारा, अब वहां भी आई ऐसी आफत कि यात्री बुरी तरह फंसे

1
50
उत्तराखंड मेें देहरादून रेलवे स्टेशन से सफर करने वालो के लिए 2 महीने मुश्किल से भरा हो सकता है. दरअसल 2 महीने के लिए दून स्टेशन से ट्रेन का संचालन बंद किया जा रहा है. ऐसा नहीं कि लोग देहरादून की यात्रा नहीं कर पायेंगे. ट्रेन से ही करेंगे लेकिन उसके लिए यात्रियों की थोड़ी दौड़ ज्यादा लग जायेगी. जी हां…देहरादून रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाली कई ट्रेनों को हरिद्वार और हर्रावाला रेलवे स्टेशन पर शिफ्ट कर दिया गया है. जहां तक लोगों की कुछ समस्या तो संभल गई थी लेकिन यात्री इस फैसले से आग बबूला हो गये और हर्रावाला रेलवे स्टेशन की पोल खोलकर रख दी है.
देहरादून सरकार ने 2 महीने की सुविधा के लिए हरिद्वार और हर्रावाला स्टेशन को चुना है. नंदा देवी और शताब्दी एक्सप्रेस को 45 दिन तक हर्रावाला स्टेशन से आवाजाही करना है. ऐसे में जो यात्री हर्रावाला स्टेशन पहुंचे उन्हें कई समस्यों का सामना करना पड़ा. यात्रियों का कहना है कि वुकिंग के लिए पहले काउंटर पर इतनी भीड़ लगी मिली उसके बाद आसपास के इलाकों में जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिल रहे हैं.
कई यात्रियों का कहना है कि वो घंटों वाहन के लिए खड़े रहे और जब कोई एक वाहन आता है तो उसमें लोगों की भीड़ इक्ट्ठा होकर बैठ जाती है. वाहनों की मारामारी पड़ी हुई है. स्टेशन तक न रोडवेज बसें जा रही है और न कोई ऑटो, विक्रम और सिटी बस। जबकि रेलवे, रोडवेज और परिवहन विभाग ने स्टेशन पर लोकल ट्रांसपोर्ट के पर्याप्त बंदोबस्त करने के दावे किए थे. यात्रियों का कहना है कि जब तक सुविधाएं नहीं की गई तब तक देहरादून रेलवे स्टेशन बंद क्यों किया गया.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY