शादी में सबसे अलग दिखने के लिए खाएं ये चीजें, यकीनन पार्लर की भी जरूरत नहीं पड़ेगी

1
35

शादी हर लड़की का सबसे खूबसूरत सपना होता है, इस सपने को पूरा करने के लिए लड़कियां बहुत पहले से तैयारियों में जुट जाती हैं जिससे वो अपनी शादी वाले दिन पूरी महफिल में सबसे अलग दिखें. वेशक शादी वाले दिन सबकी नजर दुल्हन पर ही होती है लेकिन तब जब दुल्हन ने अपने आपको बहुत अच्छी तरह से मेंनटेन किया हो. लड़कियों की बात करें तो शादी से कई महीने पहले ही वो सिर्फ अपनी ड्रेसेस की ही नहीं तैयारी करती हैं बल्कि पार्लर के लिए भी काफी वक्त देती हैं ताकि शादी वाले दिन वो सबसे अलग दिखें. अगर आप भी शादी के दिन अलग दिखना चाहती हैं तो सबसे पहले आपने खाने-पीने का मेन्यू बना लें.

अक्सर कई लड़कियों को शादी से पहले अपने बढ़ते वजन की चिंता होती है. मोटापे की वजह से उन पर लहंगा सूट नहीं करता है. ऐसे में वजन कंट्रोल करने और चेहरे की खूबसूरती के लिए हर रोज ताजा खाना शुरू कर दें. प्रोसेस्ड फूड सेहत के लिए बहुत हानिकारक होते हैं. ये बस शरीर में कैलोरी बढ़ाने का काम करते हैं.
वेशक शादी के घर में मिठाईयां आती हैं और लोग मिठाईयां देखकर खाने से अपने आपको रोक नहीं पाते हैं, अगर आपकी शादी है और आप भी मिठाईयां खा रहे हैं तो मत खाएं, क्योंकि मिठाईयों से वजन और ज्यादा बढ़ता है. इस मिठाईयों के बजाए आप हेल्दी शुगर के विकल्प को चुनें जैसे शहद, ऑर्गेनिक गुड़, नारियल चीनी या डेट शुगर. इनमें एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, जिन्हें खाने से चेहरे पर ग्लो भी आता है.
इससे भी ज्यादा खास नींद है, शादी में आकर्षित दिखने के लिए भरपूर नींद लें. ज्यादा से ज्यादा सोने से चेहरे पर ग्लो भी आता है और वजन भी कम होता है.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY