उत्तराखंड- नामी न्यूज पोर्टल का संपादक गिरफ्तार, गलत वीडियो बनाकर कर रहे थे ब्लैकमेल

10
125
देहरादून के सहसपुर थाना पुलिस ने पर्वतजन न्यूज पोर्टल के संपादक शिवप्रसाद सेमवाल को रंगदारी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम जज की अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. दरअसल सहसपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर, चोरखाला निवासी नीरज राजपूत ने अमित पाल (टाईबो) और पर्वतजन न्यूज पोर्टल के संपादक शिव प्रसाद सेमवाल के खिलाफ अक्तूबर में ब्लैकमेलिंग और धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था.
नीरज के मुताबिक वर्ष 2015-16 में वे अति पिछड़ा कल्याण वर्ग कल्याण परिषद में निदेशक थे, तभी अमित उनके संपर्क में आये थे. अमित ने उनके नाम का फायदा उठाकर कई लोगों से नौकरी दिलवाने के नाम पर रकम ऐंठी. जब इस बात के बारे में नीरज को पता चला तो उन्होंने सभी पीड़ितों को बुलाकर अमित से उनकी रकम वापस करने की बात कही. इसके बाद अमित उनकी बात से नाराज हो गये और उन्होंने इसका बदला लेने के लिए पंचायत चुनावों के दौरान उनकी कुछ पर्सनल वीडियो फेसबुक और व्हाट्सएप पर गलत तरह से अपलोड कर दीं.
इतना ही नहीं अमित ने पर्वतजन न्यूज पोर्टल के संपादक शिवप्रसाद से भी इस मामले में रिश्वत देकर वीडियो न्यूज पर चलाने की बात कही. पोर्टल के संपादक ने बिना कुछ आईडी और जान-पहचान के वीडियो को चैनल पर चला दीं. हालांकि नीरज पहले ही अमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा चुके थे और अब पुलिस ने पोर्टल के संपादक समेत दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि शिवप्रसाद के खिलाफ पहले से ही कई मामले दर्ज हैं.

10 COMMENTS

LEAVE A REPLY