उत्तराखंड- इस पालतू कुत्ते ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए बचाई अपने मालिक की जान

0
17
कुत्ता अपने मालिक के प्रति इतना वफादार होता है कि मालिक के लिए अपनी जान तक गंवा देता है ऐसा ही कुछ उत्तराखंड के एक पालतू कुत्ते ने किया. उत्तराखंड के इस कुत्ते ने साबित कर दिया कि आज भी ऐसे मालिक और जानवर धरती पर जिंदा हैं. दरअसल टोडा के एहतमाल गांव में रहने वाले परिवार की उनके पालतू कुत्ते ने ऐसे संकट से निकाला जिसके चर्चे चारों तरफ हो रहे हैं.
खबरों के अनुसार पता चला है कि जब एक घर में बदमाश चोरी करने के लिए घुस गये तो कुत्ते को सबसे पहले शक हुआ. जिसने बड़े ही होशियारी से अपने मालिक को उठाया. मालिक को जागते देख बदमाशों ने युवक पर फायरिंग करना शुरू कर दी, ये देख कुत्ते की आंखों में खून उतर आया और उसने अपनी जान की परवाह ना करते हुए बदमाशों की पैंट पकड़ ली. बदमाश भागने की कोशिश करें लेकिन वो भाग नहीं पा रहे थे, जैसे-तैसे बदमाश कुत्ते के डर से भाग निकले.
युवक का कहना है कि लालू नाम का उनका पालतू कुत्ता उनके साथ ही घर में सोता था, जिस रात बदमाश घर में घुस कर गाय खोलकर ले जा रहे थे तभी लालू ने भौंकना शुरु कर दिया जितनी देर में युवक उठकर बदमाशों को पकड़ने निकला उतनी देर बदमाशों ने फायरिंग कर दी. जिस पर लालू साथ में ही था उसने बदमाश की पैंट मुंह में दबा ली जिससे घबराकर बदमाश अपनी पैंट उतारकर भाग निकला.

LEAVE A REPLY