जेफ बेजॉस से तलाक के बाद उनकी पत्नी बन जायेगी दुनिया की सबसे अमीर महिला, ये है पूरी वजह

0
56

दुनिया के सबसे अमीर शख्स और एमेजॉनडॉटकॉम इंक के सीईओ जेफ बेजॉस ने अपनी पत्नी मैकेंजी से तलाक का फैसला तो कर लिया है लेकिन तलाक के बाद आधी प्रॉपर्टी जाने की वजह की बात से वो सोच में पड़ गये हैं. जेफ सोच रहे हैं कि तलाक के बाद एमेजॉन में पर काफी असर पड़ेगा. खास बात तो ये है कि जेफ से तलाक लेने के लिए उनकी पत्नी मैकेंजी भी राजी हैं दोनों ट्वीट पर इस बात की जानकारी भी दी, अब पत्नी मैकेंजी तो खुश होंगी क्योंकि तलाक के बाद जेफ की संपत्ति में आधी संपत्ति तो मैकेंजी को मिलेगी. जिसके बाद मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन जायेगीं. नीचे देखिये जैफ की संपत्ति की पूरी लिस्ट जो पत्नी मैकेंजी को तलाक के बाद मिलना तय है….

तलाक के बाद इतनी संपत्ति की मालकिन हो जायेंगी मैकेंजी

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक जेफ के पास करीब 137 अरब डॉलर की संपत्ति है, इसके अलावा एमेजॉन में उनके पास करीब 16 प्रतिशत हिस्सा है और वॉशिंगटन पोस्ट और ब्लू ओरिजिन में भी उनका काफी मात्रा में हिस्सा है. तलाक होने के बाद आधी संपत्ति का बंटबारा होगा जिसके बाद मैकेंजी 69 अरब डॉलर की संपत्ति की मालकिन और दुनिया सबसे अमीर महिला बन जायेंगी.

बेजॉस की जगह ये शख्स दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन जायेगा

तलाक के बाद बेजॉस की संपत्ति कम हो जाने पर दुनिया की सबसे अमीर की लिस्ट में पहला नाम 92.5 अरब डॉलर की संपत्ति वाले माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प के को-फाउंडर बिल गेट्स का नाम आ जायेगा, जिन्हें 2017 में बेजॉस पीछे कर चुके हैं.

इस वजह से बेजॉस मैकेंजी से तलाक ले रहे हैं

अब ये भी तो जानिए कि आखिर बेजॉस अपनी खूबसूरत पत्नी से तलाक लेना ही क्यों चाहते हैं,,जैसा कि जानते ही हैं कि तलाक दो ही कारणों से हो सकता है या तो दोनों के बीच अच्छी बोडिंग ना हो या फिर किसी और से अफेयर हो…ऐसा ही बेजॉस के साथ हुआ. दरअसल एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि बेजॉस अपने दोस्त वाइटसेल की पत्नी लॉरेन सांचेज से शादी रचाना चाहते हैं, लॉरेन अपने पति से अलग हो चुकी हैं और वो हॉलीवुड के टैलेंट एजेंट और हेलिकॉप्टर पायलट रह चुकी हैं. पति बेजॉस की ये बात मैकेंजी पहले से ही जानती हैं.

 

LEAVE A REPLY