सावधान! दिल्ली मेट्रो में 90% महिलाएं कर रही हैं ये घटिया काम, ये रहा सबूत

1
69

दिल्ली मेट्रो जहां लोगों के लिए पैसे और समय की बचत कर सफर आसान कर रही है, वहीं अब महिलाएं की वजह से दिल्ली मेट्रो को कलंकित का पात्र बनना पड़ रहा है. दरअसल पिछले दो सालों से दिल्ली मेट्रो में पॉकेटमारी के करीब 1,497 मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें सबसे ज्यादा महिलाओं को इस घटिया काम में अंजाम देते पकड़ा गया है. सीआईएसएफ ने बढ़ते इन मामलों की जब जांच की तो जो सबूत सामने आया उसे देख हर कोई हैरान हो गया.

सीआईएसएफ ने इस परेशानी को हल करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाये उसमें सबसे ज्यादा महिलाओं को चोरी करते पकड़ा गया. अधिकारियों ने चोरी करती इन महिलाओं को कैमरे की मदद से ढूंढना शुरु कर दिया है, साथ ही आधिकारियों ने ऐसी महिलाओं और पुरुषों को परिसर में घुसने पर भी रोक लगा दी है. वहीं चोरी करने वाले ऐसे लोगों के लिए मेट्रो पर सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है.

आधिकारियों ने मेट्रो स्टेशन पर इन कर्मियों को सादी वर्दी में तैनात करवाया है ताकि चोर उन्हें देखकर भागने की कोशिश ना करें. आपको बता दें इस घटिया काम में 2017 में 1,292 महिलाएं और 100 आदमी पकड़े गए वहीं 2018 में यह संख्या 470 और 28 है.

अधिकारियों का कहना है कि महिला चोर ज्यादातर मेट्रो में चोरी करने के लिए बच्चे के साथ या फिर भीड़ में मेट्रो में घुसती है, तभी ही आसपास के लोगों के समान पर नजर डालती है और बड़े ही होशियारी से बैग की चेन खोल लेती है और कीमती सामान निकालकर पड़ोस वाली अपने ग्रुप की महिला के पास कर देती है, ताकि जब पास-पड़ोस पर शक हो तो उसके पास वो सामान नहीं मिलता है.

1 COMMENT

  1. Terrific work! This is the type of information that should be shared around the net. Shame on the search engines for not positioning this post higher! Come on over and visit my website . Thanks =)

LEAVE A REPLY