सिर्फ हफ्तेभर में ग्लो करेगा चेहरा, सुंदरता बढ़ाने में रामबाण है ये एक चमत्कारी चीज

0
58

खूबसूरत दिखना हर लड़की की चाह होती है, लेकिन ये खूबसूरती भी मौसम के अनुसार बदलती रहती है किसी को सर्दियों में स्किन प्रॉब्लम होती है तो किसी को गर्मियों में स्कीन प्रॉबल्म होती है. सर्दियां आते ही कई लोगों के चेहरे की दुर्दशा लग जाती है स्किन रुखी सी हो जाती है. स्किन पर नाखून लगाने से ही निशान बन जाते हैं या फिर चेहरे पर छिद्र भी होने लगते हैं. ऐसे में लड़कियां तरह-तरह के महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. कई बार ये प्रोडक्ट्स फायदेमंद भी होते हैं तो कई बार नुकसानदायक भी साबित हो जाते हैं, लेकिन घरेलू नुस्खे कभी चेहरे को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. आज हम आपके चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं, जिसे इस्तेमाल करने से हफ्तेभर में आपको चेहरे पर असर दिखाई देने लगेगा.

हम जिस घरेलू नुस्खे की बात कर रहे हैं वो मुल्तानी मिट्टी है. मुल्तानी मिट्टी में कई ऐसी क्वॉलिटीज होती हैं जो आपके चेहरे की खूबसूरती बरकरार रख सकती हैं. मुल्तानी मिट्टी में मौजूद मैग्नीशियम क्लोराइड स्कीन को क्लीन कर मिनटों में अंदर की गंदगी को निकाल देती है और चेहरे पर शाइनिंग आ जाती है. मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल के लिए आपको इसका अच्छी तरह से पेस्ट बनाना होगा. पेस्ट बनाने के लिए पिसी हुई मुल्तानी मिट्टी में दही, क्रीम, नींबू का रस और गुलाब जल को मिक्स करें. मुल्तानी मिट्टी का पेस्ट तैयार हो जाने पर उंगली की सहायता से चेहरे पर लगाएं.

 

सबसे खास बात कि मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से कभी साइड इफेक्ट्स नहीं होता है. मुल्तानी मिट्टी लगाने से मुंहासे, पिंपल्स, झाइयां जैसी कोई समस्या पास भी नहीं भटकती है. मुल्तानी मिट्टी को गाजर के जूस के साथ मिलाकर भी लगा सकते हैं इससे आपका चेहरा सिर्फ हफ्तेभर में ही ग्लो करने लगेगा.

 

LEAVE A REPLY