उत्तराखंड- अनिल गोयल की इतनी संपत्ति देख आयकर विभाग की टीम के छूट गये पसीने, छापेमारी में मिला इतना सामान

0
49

हाल ही में देहरादून के नामी बीजेपी नेता और बड़े कारोबारी अनिल गोयल और उनके साथी श्यामलाल गर्ग के कई ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा पड़ा था. टीम को पता चला था कि दोनों व्यापारी मिलकर अघोषित निवेश, आयकर चोर, अनाधिकृत लेनदेन और पेनी स्टॉक्स करते थे जिसके बाद विभाग ने दोनों के ठिकानों में छापा मारा. जब विभाग ने खोजबीन करने के लिए इनके शोरूम की तलाशी लेना चाह तो गर्ग के परिवार वाले टीम से भीड़ गये, तीन से लगातार जांच करने के बाद टीम को अनिल गोयल का बड़ी प्रॉपर्टी हाथ लगी है जिसे देख आयकर विभाग की टीम के भी होश उड़ गये.

टीम ने अनिल और गर्ग उन सभी कारोबार और ठिकानों की जांच की जहां अनिल और गर्ग का बड़ी मात्रा में कारोबार चल रहा था, दरअसल टीम को जांच के दौरान अनिल गोयल का इतना बड़ा बंगले के बारे में पता चला जो करीब 10 हजार वर्ग फीट में बन रहा है. 10 हजार वर्ग फीट में बने इस बंगले का खर्च जानकर तो टीम के हक्के-बक्के रह गये. बंगले के खर्च की कीमत करीब 10 करोड़ आंकी जा रही है, इसके अलावा विभाग को जांच में 70 लाख कैश और करीब 3 किलो सोना भी मिला.

आयकर विभाग के अधिकारी का कहना है कि कैश, सोना और बंगले के अलावा क्वालिटी हार्डवेयर में भी करीब 9 करोड़ का ऐसा स्टॉक मिला जिसकी कोई लिखा-पढ़ी नहीं की गई है, साथ ही उमंग साड़ी से खातों से जुड़ी दो अकाउंट बुक के सेट भी मिले जिनकी जांच की जा रही है. इतना ही नहीं टीम को अनिल गोयल के 10 लॉकर के बारे में भी पता चला है, जिनमें से 7 लॉकर अनिल परिवार जबकि 3 लॉकर गर्ग परिवार के बताये जा रहे हैं, अब इन लॉकर में क्या है इसकी भी जांच की जा रही है. अनिल और गर्ग परिवार की इतनी संपत्ति देख तो आयकर विभाग के झटका ही लग गया.

LEAVE A REPLY