खतरे में है आपका मोबाइल नंबर और पैसा, इन यूजर्स को लेकर कंपनी ने कबूली ये बात

0
85

अगर आप भी वॉट्सऐप का यूज करते हैं तो सावधान हो जाएं। वॉट्सऐप ने कहा है कि कंपनी कस्टमर का पेमेंट्स डाटा दूसरी कंपनियों के साथ शेयर कर सकती है। वॉट्सऐप यह डाटा अपनी पैरेंट कंपनी फेसबुक को दे सकती है। इन दिनों फेसबुक डाटा लीक को लेकर विवादों में चल रहा है। फेसबुक खुद स्वीकार कर चुका है कि उसने यूजर्स का डाटा थर्ड पार्टी प्रोवाइडर्स को दिया। ऐसे में सभी यूजर्स को अपने डाटा को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है। भारत में वॉट्सऐप के 20 करोड़ यूजर्स हैं।

इंडिया के पेमेंट मार्केट में वॉट्सऐप कुछ दिन पहले ही आया है। वॉट्सऐप यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड पेमेंट सिस्टम लॉन्च कर चुका है। अभी यह ट्रायल पीरियड में है और कुछ यूजर्स के लिए अवेलेबल करवाया गया है। जल्द ही वॉट्सऐप इस सर्विस का दायरा बढ़ाने वाला है।

क्या कहा कंपनी ने

कंपनी ने कहा कि पेमेंट सर्विस को इम्प्रूव और ऑपरेट करने के लिए हम थर्ड पार्टी प्रोवाइडर्स के साथ इंफॉर्मेशन साझा कर सकते हैं। जैसे, पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर्स (PSPs) को पेमेंट इंस्ट्रक्शंस देना, ट्रांजैक्शन हिस्ट्री को मेंटेन करना, कस्टमर सपोर्ट प्रोवाइड करना, सर्विस को सेफ और सिक्योर रखने के लिए हमें पेमेंट प्राइवेसी पॉलिसी के तहत इंफॉर्मेशन कलेक्ट और शेयर करते हैं।

LEAVE A REPLY