वीडियो- ट्रेन से गिरे युवक को कंधे पर उठाकर 1.5 किमी तक पटरी पर दौड़ा ये पुलिसवाला

1
50

किसी हादसे पर मौके पर पहुंची पुलिस सिर्फ और सिर्फ कागजी काम पर ध्यान देती है. बहुत ज्यादा हुआ तो डॉक्टर को फोन कर घायलो को अस्पताल पहुंचाती है, लेकिन कभी खुद से मरीज को कंधे पर लादकर भागती नहीं है. शायद आपने ऐसा केस कभी सुना भी नहीं होगा, लेकिन आज हम आपको ऐसा वीडियो दिखा रहे हैं जिसमें एक जबांज ने दिखा दिया कि वो एक पुलिस के साथ ही एक इंसान भी है जिसके लिए देश की रक्षा ऐसे भी की जा सकती है.

 

 

सोशल मीडिया पर इस पुलिस वाले का वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं. वीडियो में दिखाया जा रहा है. मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में एक युवक ट्रेन से गिर जाता है. जिसकी जानकारी 100 डायल को दी गई. जानकारी पाकर आरक्षक पूनम बिल्लौरे घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने देखा पटरी के किनारे व्यक्ति खून से लथपथ सांसे ले रहा था. जिसे तुरंत अस्पताल ना ले जाया जाता तो शायद युवक की मौत हो जाती है लेकिन जहां ऐसे जबांज पुलिस वाले होते हैं वहां भगवान भी युवक की मौत नहीं ले सकते हैं.

 

इस जबांज पुलिस वाले के आगे यमराज भी युवक की जान नहीं ले जा पाया और फिर क्या… जब ये जबांज पुलिस वाला गाड़ी लेकर पहुंचा तो उनसे देखा कि उसकी गाड़ी युवक तक नहीं पहुंच सकती थी. क्योंकि पटरी के किनारे सड़क नहीं थी. ऐसे में पुलिस वाले ने बिना सोचे-समझते घायल युवक को अपने कंधे पर डाला और डेढ़ किलोमीटर तक पटरी पर दौड़कर घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया. सिवनी मालवा अस्पताल में युवक की हालत गंभीर बताई गई. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे भोपाल रेफर कर दिया गया. युवक की पहचान अजीत (20) के रूप में हुई है.

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY