दूध उबालते वक्त बर्तन से निकल जाता है तो समझ जायें होने वाला है कुछ बड़ा…

0
65

हिंदू धर्म में किसी भी अच्छे काम को करने के लिए सही समय देखा जाता है. कांच टूट जाना, बिल्ली का रास्ता काट जाना जैसे हादसो को अपशगुन मानते हैं. इतना ही नहीं खाने की कोई और चीज अगर जमीन पर गिर जाये तो बुरा नहीं लगता है लेकिन अगर दूध गिर जाता है तो तुरंत हंसी बंद हो जाती है. कभी-कभी दूध उबलते वक्त गिर जाता है तो घर की महिलाएं घबरा जाती हैं कि पता नहीं क्या बुरा होने वाला है. अगर आपको भी अब तक नहीं पता कि उबलते दूध का गिरना शगुन है या अपशगुन तो तुरंत जान लें.

 

 

कभी-कभी गैस पर रखे दूध पर निगाहें रखने के बाद भी दूध निकल जाता है, क्योंकि वो भविष्य का संकेत देता है. जी हां…महिलाएं इन सब चीजों पर खास ध्यान रखती हैं. अगर उनके हाथ की चूड़ी भी टूट जाये तो वो घबरा जाती हैं वहीं जब उबलता दूध बर्तन से निकल जाता है तो उसे भी अपशगुन मान लेती हैं, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. जी हां…उबलते दूध का निकलना शगुन होता है बल्कि अगर आपके हाथ से दूध का गिलास गिर जाता है तो अपशगुन माना जाता है.

 

 

ज्योतिष की मानें तो उबलता दूध अच्छा संकेत देता है. इसका मतलब होता है कि आपको कुछ बड़ी खुशी मिलने वाली है. जिसकी आपको कभी उम्मीद भी नहीं थी. इसके अलावा अगर आपका पैर या फिर हाथ दूध के बर्तन में लग कर गिर जाता है तो अपशगुन होता है. इसका मतलब होता है कि कुछ बुरा होने वाला है.

LEAVE A REPLY