अगर आपके पूजा घर में एक से अधिक गणेश जी की मूर्तियां हैं तो जरूर जान लें इसके अशुभ संकेत

0
29

हिंदू धर्म में 33 करोड़ देवी-देवाताओं में सबसे पहले गणेश जी की पूजा-अर्चना की जाती है. हर शुभ काम में सबसे पहले गणेश जी की मूर्ति को आगे बढ़ाया जाता है. वैसे तो दीवाली के मौके पर हर घर में गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति आती है ऐसे में लोग गणेश जी पुरानी मूर्तियां हटाने को भूल जाते हैं. अगर आपके पूजा घर में भी एक से अधिक गणेश जी की मूर्तियां हैं तो ये अशुभ संकेतों के बारे में जरूर जान लें.

 

अक्सर लोगों को गिफ्ट में भी गणेश जी की मूर्ति मिल जाती है. ऐसे में अगर एक ही अलमारी में गणेश जी की तीन-चार मूर्तियां होंगी तो इसका उल्टा प्रभाव पड़ने लगता है. घर में परेशानियां आना शुरु हो जाती हैं. घर में कोई ना कोई बीमार रहता है. हर रोज लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं. ये सारे संकेत एक जगह पर गणेश जी की ज्यादा मूर्तियां रखने से होते हैं. अगर आपके पास सभी के सभी नई मूर्तियां जिन्हें आप हटा नहीं सकते हैं तो आप उनकी सभी की जगह बदल दें. उन्हें अलग कमरों में रख दें.

 

इसके अलावा अगर आपके घर में बैठे पैर वाले गणेश जी की मूर्ति है वो ज्यादा शुभ मानी जाती है. गणेश जी की मूर्ति खरीदते वक्त ये चीज जरूर ध्यान रखनी चाहिए. साथ ही आप उन्हें जिस जगह पर भी रख रहे हैं वहां उनकी पूजा जरूर करें. कई बार लोग पूजा की अलमारी वाले भगवान की तो पूजा कर लेते हैं लेकिन अलग रखे भगवान की पूजा करना भूल जाते हैं.

LEAVE A REPLY