पहला टेस्ट: ऐसे आउट हुए इंग्लैंड के 9 विकेट्स.. पूरी तरह छा गए भारतीय गेंदबाज़

0
45
टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन वो कर दिखाया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। इंग्लैंड के 9 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया और स्कोर बोर्ड पर 300 रन भी नहीं बने थे । ऐसे में अब पूरी संभावना है कि भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच को अपने नाम कर ले।  ऐसे में पहले दिन भारतीय गेंदबाज़ों ने कैसे वो 9 विकेट झटके और कैसी थी वो अश्विन और शमी की जादुई बॉल, आपको दिखाते हैं-
टीम इंडिया के लिए पहला विकेट रविचन्द्रन अश्विन ने लिया। अश्विन ने शानदार ऑफ ब्रेक पर पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक का विकेट उखाड़ दिया । कुक को समझ भी नहीं आया कि आखिर हुआ क्या. कुक सिर्फ 13 रन ही बना पाए।
इसके बाद भारत को दूसरी फलता शमी ने दिलाई. जब शमी ने अपनी जादुई बॉल पर जेनिंग्स को बोल्ड कर दिया. शमी की अबूझ बॉल को जेनिंग्स समझ नहीं पाए और बैट में लगकर पैरों के बीच से बॉल स्टंप्स पर जा लगी।
टीम इंडिया को तीसरी सफलता भी शमी ने ही दिलाई. जब शमी ने डेविड मलान को एलबीडब्ल्यू कर दिया.
इसके बाद बेयरेस्टो और रूट ने स्कोर को आगे बढ़ाया. फिर आया विराट कोहली का वो थ्रो, जिसने रूट को कहीं का नहीं छोड़ा. 80 रन पर खेल रहे रूट, विराट के शानदार थ्रो का शिकार हो गए।
रूट क्या आउट हुए, इंग्लैंड के विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया, इसके तुरंत बाद जॉनी बेयरेस्टो भी उमेश यादव की बॉल पर बोल्ड हो गए.. बेयरेस्टो ने 70 रन बनाए।
अंग्रेज़ों का छठा विकेट अश्विन ने उखाड़ा ।अश्विन ने बटलर को दूसरी ही बॉल पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया और इंग्लैंड को बड़ा झटका दे दिया।
सातवें विकेट के रूप में बेन स्टोक्स आउट हुए, अश्विन ने अपनी ही बॉल पर स्टोक्स का आसान सा कैच पकड़ा।
इंग्लैंड का आठवां विकेट आदिल राशिद के रूप में गिरा, जब इशांत शर्मा ने राशिद को एलबीडब्ल्यू आउट किया।
इंग्लैंड का नौवां और दिन का आखिरी विकेट भी अश्विन के नाम रहा। अश्विन ने बिल्कुल विकेटों के सामने खड़े स्टुअर्ट ब्रॉड को एलबीडब्ल्यू आउट किया।
तो इस तरह पहले दिन अंग्रेज़ों के कुल 9 विकेट गिरे और पूरा दिन भारत के नाम रहा।

LEAVE A REPLY